जेपी नड्डा की नई टीम का ऐलान, 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 8 महासचिव बने, विजयवर्गीय चौथी बार शामिल

JP Nadda's new team announced
JP Nadda’s new team announced

नई दिल्ली (ब्यूरो)। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया हैै जिसमें 13 उपाध्यक्ष और 8 राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं।  इस टीम में कैलाश विजयवर्गीय चौथी बार राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री पद के 3 दिग्गज नेताओं वसुंधरा राजे, डॉ. रमणसिंह और रघुवरदास को संगठन में लेने से वे अब मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा कई पदाधिकारियों को बदला गया है। सभी नवीन पदाधिकारियों को शाम तक कार्यों का विभाजन और जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी।

Also Read – Big News: 37 प्रतिशत कम हो गए आयकर भरने वाले

केंद्रीय उपाध्यक्षों की लिस्ट में यूपी से दो सांसदों रेखा वर्मा, लक्ष्मीकांत बाजपेई और विधान परिषद सदस्य तारिक मंसूर को जगह दी गई है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी केंद्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। JP Nadda’s new team announced संजय बंदी और सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। संजय बंदी को केंद्रीय टीम में शामिल कर पार्टी ने तेलंगाना के लिए संदेश दिया है। कैलाश विजयवर्गीय, तरुण चुग, विनोद तावड़े, अरुण सिंह को फिर से मौका मिला है।

सभी को फिर से महामंत्री बनाया गया है।JP Nadda’s new team announced  कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटोनी के बेटे अरुण एंटोनी को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया. एंटनी कुछ समय पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे। गोरखपुर के पूर्व विधायक राधा मोहन अग्रवाल को केंद्रीय टीम में एंट्री देकर यूपी की राजनीति को बड़ा संदेश दिया गया है। मप्र के सांसद और पूर्व सह कोषाध्यक्ष को हटाकर उनकी जगह नरेश बंसल को सह कोषाध्यक्ष होंगे।

You might also like