मकानों की लागत 30 फीसदी बढ़ गई, सस्ते मकानों के खरीददार बाजार से ही गायब

cost of houses increased by 30 percent

The cost of houses increased by 30 percent, buyers of cheap houses disappeared from the market.
The cost of houses increased by 30 percent, buyers of cheap houses disappeared from the market.

नई दिल्ली (ब्यूरो)। देश में अब सस्ते मकानों का युग अब समाप्त हो गया है। वहीं दूसरी ओर मकानों के निर्माण में लगने वाली सामग्री सहित अन्य खर्च में 30 प्रतिशत की वृद्धि मकान निर्माण में ही हो गई है।

देशभर में अब 30 लाख से नीचे के मकान के खरीददार इसलिए खत्म हो गए हैं कि इन मकानों की कीमत अभ 50 लाख के पार पहुंच गई है। इससे किराये के मकानों में रहकर अपने घरों का सपना देखने वालों को अब महंगे किराये के मकानों में रहकर जीवन बिताना होगा। रिपोर्ट के अनुसार इस साल मकानों के किरायों में भी अच्छी खासी वृद्धि देखने को मिलेगी। cost of houses increased by 30 percent
निर्माण क्षेत्र में अध्ययन करने वाली मैजिकब्रिक्स के प्रॉपर्टी इंडेक्स रिपोर्ट के अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया है कि देश के कई बड़े शहरों में अब मकानों की कीमतें डेढ़ से दो करोड़ तक पहुंच रही है। एक रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया कि देश के शीर्ष 13 प्रॉपर्टी मार्केट में निर्माणाधीन आवासीय परियोजनाओं की कीमतें 30 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गई हैं। मकान की कीमतों में यह बढ़ोतरी मांग में वृद्धि के कारण हुई है। यह आंकड़ा इस साल जनवरी और मार्च के बीच का है।

You might also like