दीपक मद्दा सरकारी गवाह बनने को तैयार, भू-माफियाओं में हड़कंप, पिंटू छाबड़ा से लेकर संघवी परिवार, अरुण गोयल अब उलझेंगे…

300 करोड़ की संपत्ति अटैच करने की तैयारी, 10 जुलाई को होगी बड़ी कार्रवाई!

 land mafia dipak madda
land mafia dipak madda

इंदौर।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शहर के भूमाफियाओं के खिलाफ चल रही कार्रवाई अब अंतिम मुहाने पर पहुंचने जा रही है। एक बड़ी खबर यह है कि दीपक मद्दा उर्फ दीपक सिसौदिया अब सरकारी गवाह बनने को तैयार हो गया है। उसने जो जानकारी ईडी को दी है उसके अनुसार शहर के कई सफेद पोश भूमाफिया अब एक बार जेल का दौरा अवश्य करेंगे। दूसरी ओर बताया जा रहा है १० जुलाई को ईडी की बड़ी कार्रवाई हो रही है। इसके लिए दिल्ली से भी टीम आ रही है। यह कार्रवाई इंदौर विमानतल से शुरु होगी। इसके बाद शहर के कई माफियाओं की संपत्ति का ब्यौरा सामने आयेगा।

दूसरी ओर ईडी के नाम पर दलाली कर रहे गोलू पाटनी और जयसिंह जैन को लेकर भी कई सूचनाएँ बाहर आई है। दीपक मद्दा के यहां मिली डायरी में भी विभाग के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई है। इस डायरी में जहां पंद्रह करोड़ रुपये से लेकर पचास करोड़ रुपये तक दिये जाने की इंट्री है तो वहीं जमीन के एक बड़े कारोबारी की संपत्ति आरसी वेयर हाउस एवं व्हाइट फ्लावर को पहले से ही अटैच कर रखा है। अब एक ओर बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। वहीं दीपक मद्दा के साथ कई फर्मों में पाटर्नर रहे भूपेश संघवी और सुरेंद्र संघवी के बेटे की लगभग दो सौ करोड़ की संपत्ति ईडी अटैच करने जा रही है।

ईडी के सूत्रों ने दीपक मद्दा को लेकर जो जानकारी दी है उसके अनुसार दीपक मद्दा अब लंबी पूछताछ और जेल में रहकर त्रस्त हो गया है। उसने इस मामले में पिछले दिनों संघवी परिवार को भी अपनी पत्नी के माध्यम से चेतावनी दी थी कि या तो सब बचेंगे या सब फसेंगे। अब दीपक मद्दा सरकारी गवाह बनने को तैयार हो गया है और उसी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सुरेंद्र संघवी और उनके भाई टीनू संघवी के अलावा बेटे प्रतीक संघवी की बड़ा संपत्ति अटैच की जा रही है। यह जमीनें कुल मिलाकर ८ हेक्टेयर है जिसकी कीमत २५० करोड़ से अधिक की बताई जा रही है। अब यह बेची नहीं जा सकेगी।

Also Read – Land Mafia: पीड़ितों को अब लगने लगा भूमाफिया न्याय व्यवस्था पर भी भारी

इसके अलावा दीपक मद्दा के साथ त्रिशला गृहनिर्माण की २० एकड़ जमीन जो योजना क्रमांक १४० में है प्राधिकरण के अधिग्रहण की कार्रवाई को लेकर उच्चत्तम न्यायालय में मनीष सहारा ने वाद दायर कर दिया है। संस्था के सदस्यों की कोई सूची प्राधिकरण को नहीं सौंपी है। इस मामले में भूमाफिया मनीष सहारा के साथी गोलू पाटनी का नाम भी पूछताछ में सामने आया है। गोलू पाटनी न्यायाधीशों और ईडी की दलाली के नाम पर शहर में बड़ा लेनदेन कर रहे हैं इसी का एक साथ जयसिंह जैन जो रिटार्यड आईजी अजय शर्मा की दलाली भी करते थे। इन्होंने ने भी जिनीटॉक और शंखेश्वर ग्रुप में हवाले का पैसा लगाया है। दीपक मद्दा ने शहर के कई सफेद पोश भूमाफियाओं के चेहरों को उजागर किया है।

हर जमीन में उसकी हिस्सेदारी और संस्थाओं के सदस्यों की जमीन हथियाने को लेकर खेले गये खेलों में दो हजार करोड़ से अधिक की जमीनें बेचने खरीदने का मामला भी बताया है। ईडी के सूत्रों का कहना है कि दीपक मद्दा से पूछताछ के बाद भूमाफियाओं की इतनी सुरंगे तैयार हो गई है कि समेटना मुश्किल हो रहा है। अब ईडी पूरे मामले पर पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर चुका है। १० जुलाई को एक बड़ी कार्रवाई में शहर के कई माफियाओं को एक साथ समेटने को लेकर तैयार की गई है। ईडी ने कई संपत्तियों को अटैच करने के लिए सूची बनाकर इसे आर्थिक अपराध की मनी लांड्रिंग यानी हवाला का मामला मानते हुए इसे फ्रीज करने की तैयारी की है ता$िक कोई अपराधी किसी को बेचकर देश से बाहर नहीं जा पाये। संपत्ति करने को लेकर आईडी ट्रिब्यूनल ने प्रकरण जाएगा।

जब्त होने वाली जमीनें

खजराना की- सर्वे नंबर 1059/1, 1066/1, 1132/1532/2 की कुल 0.555 हेक्टयर जमीन जो दिलीप सिसौदिया यानि मद्दा के नाम पर है।

बिचौली मर्दाना- सर्वे नंबर 247/10 की करीब एक एकड़ जमीन जो दिलीप सिसौदिया के नाम पर है।

बिचौली हप्सी- सर्वे नंबर 433/1/1 की 0.150 हेक्टेयर जमीन जो मेसर्स तनवी कंस्ट्रक्शन पार्टनर भूपेश (टीनू) संघवी की है।

मोरोद नेहरू बिचौली हप्सी- सर्वे नंबर 359/4/1/9 की 1.214 हेक्टेयर जमीन यह भी दिलीप सिसौ दिया के नाम पर है।

बिचौली हप्सी- सर्वे नंबर 21/1, 22/1/2 की 1.71 हेक्टेयर जमीन जो समता कंसट्रक्शन प्रालि कंपनी के नाम है जिसमें डायरेक्टर कमलेश बाबूलाल वेद के साथ ही अजय अग्रवाल, प्रतीक संघवी, जयश्री संघवी और मद्दा की पत्नी समता जैन शामिल है। land mafia dipak madda

खजराना- सर्वे नंबर 1133/1, 1134/1, 1147, 1149, 1151, 1187/2, 1188/3, 1189/2, 1095/2, 1098/1 सहित अन्य दर्जन भर सर्वे नंबर है, जो कुल 3.180 हेक्टेयर पर भी है।

खजराना- सर्वे नंबर 1148 की 0.150 हेक्टेयर जमीन यह भी समता डेवकान्स प्रालि के पास है। यह फ्लैट और ऑफिस भी होगा अटैच इसके साथ ही समता जैन के नाम पर आठ बी साउथ तुकोगंज 102 बी शालीमार कॉर्पोरेट सेंटर इंदौर का दफ्तर और दीपक जैन के नाम का 16, सांघी कॉलोनी 302 पूजा अपार्टमेंट इंदौर वार्ड 43 भी अटैच होगा। land mafia dipak madda

इसके अलावा मनीष सहारा द्वारा त्रिशला गृहनिर्माण की जमीन जो योजना क्रमांक १४० में २० एकड़ है के लेनदेन को लेकर कार्रवाई होगी। दीपक मद्दा के साथ करतार गृहनिर्माण में समता कंस्ट्रक्शन में डेढ़ लाख स्के.फीट जमीन की खरीदी में अरुण मामा उर्फ अरुण गोयल को भी दायरे में लिया जा रहा है। इसमे अरुण मामा और दीपक मद्दा दस्तावेजों में हिस्सेदार है। ईडी पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि शहर के कई माल के मालिक पिंटू छाबड़ा और अरुण मामा के बीच बड़ा लेनदेन जमीन को लेकर हुआ है। अरुण मामा का वेयरहाउस पहले ही ईडी ने फ्रीज कर रखा है।

You might also like