कांग्रेसी सीटों पर संघ ने तैयारी शुरू की भाजपा के कई विधायकों का फीडबेक खराब

हारे उम्मीदवारों की दावेदारी पर कोई विचार नहीं होगा

Sangh started preparations on Congress seats, bad feedback of many BJP MLAs
Sangh started preparations on Congress seats, bad feedback of many BJP MLAs

भोपाल (ब्यूरो)। मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं की बढ़ रही लगातार नाराजगी के बीच मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, यह चुनाव कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के बीच कशमकश भरे होना है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इन चुनावों पर खास नजर बनाई हुई है। संघ ने मध्यप्रदेश के कई भाजपा विधायकों का फीडबेक ठीक नहीं बताया है। इसी आधार पर इस बार उम्मीदवारों के चयन में आमूलचूल परिवर्तन तय है।

संघ के वरिष्ठ सूत्रों ने अगले चुनाव को लेकर बातचीत में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भाजपा का मातृ संगठन माना जाता है, मगर संघ कभी भी खुले तौर पर चुनावी गतिविधियों में हिस्सेदारी नहीं लेता। पर्दे के पीछे रहकर भाजपा के लिए जमीन जरूर तैयार करता है और वर्तमान विधायकों के अलावा जहां कांग्रेस से विधायक हैं, उन स्थानों की स्थिति का भी ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

Also Read – चार विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार बदलेगी

कांग्रेस के कई स्थापित विधायकों के लिए इस बार नई रणनीति बनाई गई है और इस पर काम शुरू कर दिया है। इसमें सज्जन वर्मा, जीतू पटवारी, हुकुमचंद कराड़ा, रवि जोशी, बाला बच्चन, विजयलक्ष्मी साधो सहित विधायकों के क्षेत्रों में अभी से काम शुरू कर दिया है।

कई विधायकों का फीडबैक नकारात्मक आया है, जिसके चलते उनके टिकट भी कट सकते हैं, इसके साथ ही संघ से जुड़े लोग अपनी सामाजिक गतिविधियों को भी बढ़ा रहे हैं। Sangh started preparations on Congress seats, bad feedback of many BJP MLAs

संघ के प्रमुख सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के भी मध्यप्रदेश के दौरे लगातार हो रहे हैं। उनके इन प्रवासों को भी सियासी चश्मे से देखा जा रहा है।

You might also like