चार विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार बदलेगी

उषा ठाकुर ने क्षेत्र क्रमांक एक और तीन में जाने की कवायद शुरु की

bjp mla news indore
bjp mla news indore

इंदौर।
जनता पार्टी इस बार संगठन की तैयारियों के साथ उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी अपनी तैयारियां शुरु कर चुकी है। पूरे प्रदेश में २३० उम्मीदवारों को लेकर इस बार प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश प्रभारी के अलावा समिति में शामिल सभी लोगों की सहमति होगी तभी उम्मीदवार तय होगा। किसी एक की सहमति से उम्मीदवारों का चयन नहीं होगा। दूसरी ओर इंदौर में पांच विधानसभा में नये उम्मीदवारों को मौका मिलेगा।

पिछला चुनाव हार चुके या उसके पहले हार चुके उम्मीदवारों को इस बार नहीं उतारा जायेगा। गुजरात के पैटर्न पर ६० प्रतिशत उम्मीदवारों को बदलना भी तय है। इस बार युवा उम्मीदवारों की भरमार दिखाई देगी। इसी के साथ चुनाव मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा। मध्यप्रदेश में विकास कार्यों और लाभार्थियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिवराजसिंह चौहान को बेहतर मानते हैं।

संगठन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि इस बार भाजपा मान रही है कि तोड़फोड़ की सरकार से उसका नुकसान हो रहा है और इसकी भरपाई को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरिदित्य सिंधिया के कई समर्थक जो चुनाव हार गये हैं वे मैदान से बाहर हो जायेंगे। उनकी जगह नये उम्मीदवार ही मैदान में उतरेंगे। सिंधिया के करीबी तुलसी सिलावट सांवेर से उम्मीदवार रहेंगे हालांकि सांवेर में ही भाजपा का एक बड़ा धड़ा लगातार सिलावट का विरोध कर रहा है। उनका मानना है कि यहां पर कार्यकर्ता और संगठन के नेताओं की स्थिति दरी उठवाने जैसी हो गई है।

Also Read – आप प्यार के बंधन में बंधे हैं, भाजपा के बंधक नहीं, सोच-समझकर मतदान करें – उमा

अभी भी वे कांग्रेस से भाजपा में आये अपने साथियों पर ही सबसे पहले भरोसा करते थे। दूसरी ओर क्षेत्र क्रमांक एक के अलावा क्षेत्र क्रमांक पांच, देपालपुर और राऊ में इस बार पूरी तरह नये चेहरे मैदान में होंगे। राऊ का उम्मीदवार तय होने में अभी भी पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन की बड़ी भूमिका रहेगी। तो दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर महू से उम्मीदवारी का दावा नहीं कर पायेेंगी। bjp mla news indore

वे वापस अपने पुराने क्षेत्रों में ही जाने का प्रयास कर रही है। सूत्रों ने यह भी दावा किया कि इस बार पूरे प्रदेश में ६० के लगभग उम्मीदवार जो दो से तीन हजार वोटों के लगभग जीते हैं उनका बदला जाना तय है। क्षेत्र क्रमांक दो और क्षेत्र क्रमांक तीन में उम्मीदवारों में कोई परिवर्तन नहीं हो रहा है। संगठन स्तर पर भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। 

You might also like