MP Crime News: मानपुर में पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत

मानपुर थाने पर पुलिस बल तैनात, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

इंदौर MP Crime News:। मानपुर पुलिस की हिरासत में लूट के आरोपित की मौत हो गई है। किसी बड़े उपद्रव की आशंका के चलते ऐहतियातन मानपुर में पांच थाने का अतिरिक्त बल लगाया गया है। आरोपी को डकैती की योजना बनाते हुए साथियों सहित गिरफ्तार किया गया था। बताया जाता है कि कल रात में उसकी तबियत बिगड़ी उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

Manpur, Indore Crime News
Manpur, Indore Crime News

पुलिस ने लूट की योजना में शामिल आरोपियों के साथ अर्जुन पिता देवकरण को भी पकड़ा था। उससे अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही थी। एसपी भगवतङ्क्षसह ने बताया कि लूट के मामले में पूछताछ के लिए थाने पर लाए थे। पूछताछ की जा रही थी, इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी। उसे पहले स्थानीय अस्पताल और फिर एमवायएच अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। हिरासत में आरोपी की मौत होने के मामले में नियमानुसार न्यायिक जांच कराई जा रही है। पीएम रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि उसकी मौत कैसे हुई।

घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मंच गया। ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे के मुताबिक इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। इनमें कमल उईके उपनिरीक्षक, दिनेश वर्मा सहायक उप निरीक्षक, निर्भय सिंह सहायक उपनिरीक्षक सहित दो आरक्षकों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है।

ALso Read  – Indore Picnic Spots : इधर पुराने बंद किए तो उत्साहियों ने नये ढूंढ लिए

प्रथम दृष्टि में इन्हें दोषी पाया गया है। इस मामले की ज्यूडिशियल जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, आरोपी की मौत के बाद थाने पर भीड़ जमा हो गई, जिसे देखते हुए थाने पर भारी पुलिस तैनात किया गया।

 

दुर्लभ गैंग का सदस्य था आरोपित

 

एसपी भगवतसिंह बिरदे के मुताबिक आरोपित अर्जुन पर लूट, डकैती के छह केस दर्ज है। उससे हथियार जब्ती के लिए पूछताछ चल रही थी। आरोपित को पुलिस घर लेकर गई थी तो विवाद हुआ था। वह दुर्लभ कश्यप गैंग का सदस्य बनाता था। उसने इंटरनेट मीडिया पर भी हथियारों का प्रदर्शन करते हुए फोटो डाले थे।

You might also like