IPL 2024: श्रेयस अय्यर के लिए यह सीजन है निर्णायक

फिल साल्ट को करना होगा इंतजार, मार्को यानसेन भी बेंच पर बैठेंगे

This season is decisive for Shreyas Iyer
This season is decisive for Shreyas Iyer

कोलकाता। आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान श्रेयस अय्यर और अपने सबसे सफल कप्तान और अब मेंटर गौतम गंभीर की उपस्थिति से उत्साहित होंगे।

इस बीच, विश्व कप विजेता ट्रेविस हेड और कप्तान पैट कमिंस, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन के अलावा ग्लेन फिलिप्स, फजलहक फारुकी और मार्को यानसेन की मौजूदगी के कारण हैदराबाद को प्लेइंग इलेवन विदेशी खिलाड़ियों को लेकर समस्या पेश आने वाली है। IPL Match
आईपीएल में किसी मैच में किसी भी टीम में प्लेइंग इलेवन में केवल 4 विदेशी खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। ऐसे में सही खिलाड़ियों को चुनना स्क्र॥ के लिए सिरदर्द बन सकता है। आइए एक नजर संभावित एकादश (प्लेइंग इलेवन) पर डालते हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर कर सकते हैं ओपनिंग

आईपीएल 2024 से जेसन रॉय के बाहर होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के थिंक टैंक उनके प्रतिस्थापन के रूप में इंग्लैंड के फिल साल्ट को लाया। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को अपने पदार्पण के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। पहले मैच के लिए, केकेआर रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर को सलामी जोड़ी के रूप में चुन सकता है। रहमानुल्लाह गुरबाज आक्रामक स्ट्राइकर हैं। वह पावरप्ले में केकेआर को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे।

वेंकटेश अय्यर ने पिछले सीजन में सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छी शुरुआत नहीं की थी। टीम मैनेजमेंट उन्हें मध्यक्रम में लाया और वह ब्रेंडन मैकुलम के बाद केकेआर के लिए शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ मार्को यानसेन ने पिछले सीजन 8 मैच में 10 विकेट लिए थे। उन्होंने विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन केकेआर के खिलाफ मैच में वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में चूक सकते हैं। ट्रेविस हेड संभवत: अभिषेक त्रिपाठी या एडेन मार्कराम के साथ शुरुआत करेंगे और हेनरिक क्लासेन मध्यक्रम के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी जलवा दिखाने की तैयारी करेंगे। पैट कमिंस गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

You might also like