वाट्सएप काल से बच्चों का भय दिखाकर पैसे वसूलने की दे रहे है धमकी

Threatening to extort money by showing fear of children through WhatsApp call
Threatening to extort money by showing fear of children through WhatsApp call

इंदौर। शहर में इन दिनों कई परिवारों को वाट्सएप काल पर यह बताया जा रहा है कि आपके परिवार का बच्चा सामुहिक रेप के मामले में चार लड़कों के साथ पकड़ा गया है। हालांकि हम जानते हैं कि वह दोषी नहीं है पर फिर भी कार्रवाई तो करना पड़ रहा है। इस बीच फोन सुनने वालों को यह बताया जाता है कि आपके बच्चे से बात कर लीजिए। इस दौरान मोबाइल पर मारपीट की आवाज ही केवल आती है। इसके बाद यह लोग पैसों की मांग करने लगते हैं। इस प्रकार के हर दिन शहर में सौ से अधिक फोन लग रहे हैं। कुछ लोग इसके शिकार भी हो जाते हैं।

इस मामले में फोन नंबर भी बदल बदल कर आ रहे हैं। यह सभी नंबर पाकिस्तान के बताये जा रहे हैं कल भी शहर में जो फोन आये है वह ९२३०३६८०९०२२ से लग रहे थे। इस वाट्सएप काल की प्रोफाइल पर विजय कुमार के नाम से फोटो लगी हुई है। शहर में हर दिन इस प्रकार के मामलों में ठगी का बड़ा कामकाज अभी चल रहा है दूसरी ओर इसके पूर्व महिलाओं के साथ फोन पर अश्लील बातचीत के वीडियों को लेकर भी ब्लेकमेलिंग कर पैसे लूटने का प्रयास किया जा रहा था।
़यह खबर केवल शहर के नागरिकों को जागरुक करने के लिए दी जा रही है। ताकि वे इस प्रकार के किसी फोन के झांसे में आकर आर्थिक नुकसान न उठाए। सीम बेचने वाले एक दुकानदार ने यह भी बताया कि इस समय इंदौर से बड़ी तादाद में सीम खरीदकर ले जाई जा रही है जिसका उपयोग शेयर कारोबार में निवेश के लिए कई प्रकार के लालच देकर पैसा वसूलने के लिए किया जा रहा है।

 

You might also like