पंकज संघवी भी थाम रहे है भाजपा का दामन

ईडी में फंसी हुई है परिवार की कई जमीनें, संघवी पर भी प्रकरण

Pankaj Sanghvi is also joining BJP
Pankaj Sanghvi is also joining BJP

इंदौर। कांग्रेस से भाजपा में जाने वालों के क्रम टूट नहीं रहे हैं खनिज विभाग के १३० करोड़ के जारी नोटिस के बाद क्षेत्र क्रमांक १ के विधायक संजय शुक्ला के जाने के बाद अब कई और दिग्गज नेता भाजपा में प्रवेश के लिए कवायद शुरु कर चुके हैं। इसमे दो बार ईडी में जमीनों के मामले में गले गले तक उलझे परिवार के सदस्य ने भी अब भाजपा का दामन थामने को लेकर तैयारी कर ली है। वे किसी भी दिन भाजपा में जा सकते हैं। हालांकि उन पर भी जाली दस्तावेजों से जमीन हड़पने को लेकर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। उन्हीं के साथ कुछ और कांग्रेस नेता भी भाजपा में जा रहे हैं।

इन दिनों कांग्रेस से भाजपा में लाये जाने को लेकर भाजपा के ही नेताओं का बड़ा अभियान चल रहा है। जिसके चलते माना जा रहा है कि बड़ी तादाद में कांग्रेस के बड़े नेताओं को भाजपा में प्रवेश दिला दिया जाएगा। इसी के अंतर्गत पिछले दिनों क्षेत्र क्रमांक १ से कैलाश विजयवर्गीय के समक्ष हारे संजय शुक्ला ने भी समझौतों के बाद भाजपा में प्रवेश कर लिया है। इन्हीं के साथ देपालपुर के पूर्व विधायक विशाल पटेल भी भाजपा में चले गये हैं। अगले कुछ दिनों में इंदौर में और भी नेताओं को भाजपा में लाने को लेकर कवायद चल रही है। इसमे ग्रामीण क्षेत्र के दिग्गज नेता भी शामिल है जिनसे बातचीत का दौर चल रहा है। Pankaj Sanghvi

Also Read – शंकर के संकटमोचक बनेंगे शिव व नरेन्द्र

भाजपा में प्रवेश के लिए बातचीत कर रहे एक नेता ने यह स्वीकार किया कि भाजपा में भविष्य को लेकर जब तक कोई आश्वासन बड़े नेता का नहीं मिलेगा तब तक वे नहीं जा रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के कई चुनाव लड़ चुके और गुजराती समाज के शिक्षण संस्थाओं पर विराजित पंकज संघवी भी अब भाजपा में जाने की तैयारी पूरी कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि संघवी परिवार की करोड़ों की जमीनें शासन जब्त कर चुका है। कई संस्थाओं की जमीनों में हिस्सेदारी को लेकर उनके मामलें अभी कोर्ट में भी विचाराधीन है।

दूसरी ओर ईडी ने उनकी जमीनें अटैच कर रखी हैं। वहीं खुद पंकज संघवी पर भी जाली हस्ताक्षर कर जमीन हथियाने को लेकर मामला भंवरकुआं थाने में दर्ज है। इसमे उनकी गिरफ्तारी होनी है। जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज है उसमे दस साल तक की सजा का प्रावधान है। भाजपा में प्रवेश के बाद ही उनके परिजनों पर चल रही ईडी की कार्रवाई अब धीमी हो जाएगी। पंकज संघवी के साथ उनके कुछ समर्थक भी जाने की तैयारी कर चुके हैं। संघवी परिवार चाहता है कि पंकज संघवी को भाजपा के प्रवेश के समय मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष स्वयं मौजूद रहें। इस पर कोई सहमति नहीं बन पा रही है। हालांकि उनका अब भाजपा में जाना तय हो चुका है।

You might also like