पाँच सट्टा बाजारों में मध्यप्रदेश की सरकार को लेकर अलग अलग भाव

एक जगह बराबरी तो दो जगह बहुमत के करीब चल रहे हैं भाव

Different sentiments regarding Madhya Pradesh government in five betting markets
Different sentiments regarding Madhya Pradesh government in five betting markets

इंदौर। शहर में विधानसभा चुनाव को लेकर पांच सट्टे चलाये जा रहे हैं सभी जगहों पर अभी कांग्रेस बहुमत की कगार पर आकर खड़ी हो गई है। जबकि चुनाव में समय है। सट्टा बाजार पहले कांग्रेस को १२५ से १३० सीटों तक दे रहा था। मध्यप्रदेश में सरकार के लिए ११५ सीटों की जरुरत होगी। माना जा रहा है कि आने वाले सात दिनों बाद बाजार में चढ़ाव उतार का दौर शुरु हो जाएगा अभी फलौदी सट्टा बाजार, पालनपुर सट्टा बाजार, करनाल सट्टा बाजार, बोहरी सट्टा बाजार, बेलगाम सट्टा बाजार और कोलकाता सट्टा बाजार के नाम पर कामकाज चलाया जा रहा है।

मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर जहां सोशल मीडिया पर सर्वे चल रहे हैं तो वहीं सट्टे का कारोबार भी अब धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। पांच सर्वे में जहां कांग्रेस ११५ से १२५ सीटों के बीच है तो वहीं भाजपा अब सौ सीटों से बढ़कर ११० से ११२ सीटों के बीच पहुंच गई है। अलग अलग सट्टा बाजार के आकलन कुछ इस प्रकार है कि बेलगाम सट्टा बाजार में कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही सौ सौ सीटों पर रखा गया है तो ३० सीटें अन्य उम्मीदवारों के खाते में डाली गई है।

Also Read – अब कार्यालय खोलने के चौघड़ियां देखना शुरू

कोलकाता सट्टा बाजार में कांग्रेस १२५, भाजपा १०० और अन्य ५ सीटों पर बताये गये हैं। फलौदी सट्टा बाजार जो राजस्थान से चलाया जाता है और पिछली बार भी फलौदी सट्टा बाजार का ही आंकड़ा सबसे सही था यहां कांग्रेस को १२० सीटें, भाजपा को १०० सीटों और अन्य के खाते में १० सीटें डाली गई है। वहीं पालनपुर सट्टा बाजार में कांग्रेस को ११५ सीटें भाजपा १०५ और अन्य को १० सीटें दी गई है। इसके अलावा करनाल सट्टा बाजार में कांग्रेस को ११८ सीटें, भाजपा को १०२ और अन्य को १० सीटें दी गई है। सटोरियों का कहना है कि इंदौर में चुनावी सट्टा पचास करोड़ के पार एक सप्ताह में ही हो जाएगा इसके बाद फिर चढ़ाव उतार का सट्टा खेला जाएगा।

२६, २८ और ३० को नामांकन जमा करने के शुभ मुहूर्त

इंदौर। विधानसभा चुनाव में नामांकन भरने का काम प्रारंभ हो गया है पहले दिन केवल एक ही नामांकन निर्दलीय उम्मीदवार द्वारा भरा गया था इस बार छह दिन नामांकन भरने के लिए मिल रहे हैं। पंडितों के अनुसार २६, २८ और ३० अक्टूबर को शुभ मुहूर्त और शुभ दिन दोनों ही मिल रहे हैं। इस दिन कार्यालय के उदघाटन भी किये जा सकते हैं।विधानसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार अब अपनी हर सफलता के लिए ज्योतिषियों और पंडितों से विधिवत मुहूर्त निकलवा रहे हैं।

कल नवरात्र पर्व पर बड़ी संख्या पर नेताओं ने नामांकन भरने के पर्चे लिये है क्योंकि उस दिन सबसे अच्छा मुहूर्त माना गया है इस दिन राजपंचक योग भी बना था। ज्योतिषियों का कहना है कि अब कार्यालय के उदघाटन से लेकर नामांकन फार्म भरने से लेकर जमा कराने का क्रम शुभ मुहूर्त में किया जाना है। यह ३० अक्टूबर तक चलना है। इस बीच चार शुभ मुहूर्त बन गये हैं। राज पंचक की शुरुआत २३ अक्टूबर को रात ढाई बजे से शुरु हो गई है इसका समापन २८ अक्टूबर को सुबह होगा और २९ अक्टूबर को कृष्णपक्ष शुरु हो जाएगा। राजपंचक शुभ माना जाता है इसके प्रभाव से इन पांच दिनों में किये गये कार्यों में सफलता मिलती है राजपंचक में संपत्ति के कार्य भी करना सफल माना जाता है।

You might also like