भाजपा की दूसरी सूची सितंबर के दूसरे सप्ताह में

इंदौर की तीन सीटों पर घोषित किए जाएंगे प्रत्याशियों के नाम

bjp news indore

इंदौर। विधानसभा चुनाव की घोषणा से तीन माह पहले अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर एक ओर जहां भाजपा ने इतिहास रच दिया, वहीं अब वह सितंबर के दूसरे सप्ताह में 64 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर वह कांग्रेस के सामने कड़ी चुनौती पेश करने जा रही है। जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जानी है, उनमें इंदौर की तीन सीटें भी शामिल हैं।

Also Read – इंदौर के भाजपा उम्मीदवारों का खाका भी अब खींच गया

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। इसी के चलते, भाजपा और कांग्रेस हर हाल में विधानसभा चुनाव में अपनी विजय पताका फहराने के लिए जुट गई है। हालाकि, प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी कर भाजपा ने कांग्रेस पर बढत बना ली है और जल्द ही दूसरी सूची जारी कर वह इस बढत को बनाए रखना चाहती है। भाजपा ने अपनी पहली सूची में उन सीटों पर फोकस किया था जहां वह पिछले विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी है। दूसरी सूची में ऐसी सीटों पर फोकस किया जा रहा है, जहां पर किसी तरह का कोई विरोध या विवाद न हो।political news indore bjp

इंदौर की तीन सीटें भी हैं सूची में शामिल- सूत्रों के मुताबिक, अगले माह 20 सितंबर को ग्वालियर में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 64 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मोहर लगने के बाद पार्टी अपनी दूसरी सूची जारी करेगी। political news indore bjp इसमें इंदौर की तीन सीट भी शामिल हैं। इनमें सांवेर से तुलसी सिलावट, इंदौर-2 से रमेश मैंदोला और विधानसभा क्षेत्र क्रं. 4 से मालिनी गोड़ के नाम शामिल हैं। यहां पर यह भी महत्वपूर्ण है, कि यह तीनों ही सीटें ऐसी हैं, जहां पर या तो कोई सशक्त दावेदार नहीं है या फिर वहां इन नामों पर कोई विरोध नहीं है।

You might also like