जोशीमठ में आने वाली है बड़ी आपदा, जमीन से जगह-जगह से फूट रही पानी की धार

Big disaster is about to come in Joshimath
Big disaster is about to come in Joshimath

देहरादून। उत्तराखंड के जोशीमठ में पिछले साल नवंबर में जमीन धंसने से घरों में दरारें आने की घटनाएं सामने आई थीं. अब यहां धरती फाड़कर जगह-जगह से पानी निकलने लगा है. ऐसी घटनाएं मारवाड़ी में देखने को मिली हैं. यहां जमीन धंसने ने जेपी कंपनी के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं, जिससे ये पूरी कॉलोनी खाली करवा ली गई है. रास्ता टूट गया है. यहां जमीन में जगह-जगह से पानी भी निकलने लगा है। कई जगह पर दो फीट चौड़ी दरारें भी पड़ गई हंै।Big disaster is about to come in Joshimath

यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि पिछली रात अचानक इस कॉलोनी में बने घरों में दरारें आ गईं और कल दोपहर बाद यहां से पानी निकलने लगा. पानी को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो कहीं अचानक अतिवृष्टि हो गई हो। इस घटना से पूरा जोशीमठ सहमा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक जोशीमठ के मारवाड़ी में पिछले कई महीनों से भूस्खलन की घटनाएं हो रही थीं, जिसके बाद अचानक बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 से लगे जयप्रकाश पावर प्रोजेक्ट की कॉलोनी के अंदर से पानी दीवारों के अंदर से और जमीन के अंदर से फूटकर निकलने लगा. मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासन की टीम पहुंची और मामले को संज्ञान में लिया। प्रशासन ने 16 परिवारों को नगरपालिका प्राथमिक विद्यालय और अन्य जगह पर शिफ्ट कर दिया है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.