Corona: हालत कई शहरों में बुरी तरह बिगड़ी, शव के निराकरण में लग रहे हैं 20 दिन

Corona Cases In World

Corona In China News
Corona In China News

बीजिंग। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में 54 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन इन सब के बीच चीन ने जो सरकारी आंकड़े पेश किए हैं वे हैरान करने वाले हैं। दूसरी ओर आज साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा के कोरोना संक्रमित होनेका दावा किया जा रहा है। कई शहरों में हालत बेहद खराब हो चुकी है। अंतिम संस्कार के लिए 20 दिन तक का समय लग रहा है। लगभग सभी शहरों में अस्पतालों में जगह नहीं बची है।

Also Read – चीन में कोरोना मरीजों की संख्या 54 लाख के पार

चीन में कोरोना का कहर लगातार जारी है। अस्पताल में जहां संक्रमित मरीजों की लंबी कतार लगी हुई है वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। कई मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा कि चीन में 54 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन इन सब के बीच चीन ने जो सरकारी आंकड़े पेश किए हैं वे हैरान करने वाले हैं। चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि चीन में 22 दिसंबर को कोई मौत नहीं हुई है और संक्रमितों की संख्या केवल 3,761 है। प्रकोप के प्रसार को देखते हुए जो आंकड़े बताए जा रहे हैं वह अविश्वसनीय है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 20 दिसंबर को चीन में 3.7 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं वहीं चीन के सरकारी आंकड़े के मुताबिक 20 दिसंबर को यहां केवल 3,049 मामले आए हैं और एक भी मौत नहीं हुई है। सरकारी आंकड़ों में चीन में बीते पांच दिनों में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। सरकारी आंकड़ों में 2019 से अभी तक मरने वालों की संख्या महज 5,241 है। शंघाई के डेजी अस्पताल ने बुधवार को अपने आधिकारिक वीचैट अकाउंट में बताया कि शहर में इस समय 54 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, महीने के अंत तक यह संख्या बढ़कर 1.25 करोड़ तक जा सकती है।Corona In China News

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.