70 नामों की सूची आज, इंदौर 3 के चक्कर में 5 भी उलझी

कैलाश विजयवर्गीय शिवराज के साथ हेलिकाप्टर से दिल्ली पहुंचे थे

इंदौर। कल दिल्ली में भाजपा की पार्लियामेट्री बोर्ड और चुनाव समिति की बैठक के बाद 70 उम्मीदवारों के नामों का निर्णय हो गया। आज देर रात तक 5वीं सूची भी जारी कर दी जाएगी। इसमें इंदौर 3 और 5 फिर उलझ गई है। कैलाश विजयवर्गीय ने क्षेत्र क्रमांक 5 से गौरव रणदिवे के नाम को आगे रखा है तो वहीं क्षेत्र क्रमांक 3 से गोलू शुक्ला के नाम को शिवराजसिंह चौहान के साथ मिलकर आगे बढाया है। महू की सीट का निराकरण हो चुका है।

क्षेत्र क्रमांक 3 और 5 को लेकर अंतिम सूची में ही फैसला होगा। इन नामों पर गृहमंत्री अमित शाह निर्णय करेंगे। ताजा सूूची में 8 से अधिक विधायकों और तीन मंत्रियों के नामों का संकल्प आ गया है। भाजपा सूत्रों के अनुसार इस सूची में नए चेहरे उतारे जा रहे है। 24 से अधिक सीटों पर इस बार तगड़ा मुकाबला है। इन सीटों का फैसला बाद में किया जाएगा। 70 सीटों पर सिंगल नाम की सूची बनाई जा चुकी है। अभी तक 136 नामों का ऐलान किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि इसमें सामाजिक क्षेत्र से कुछ नाम जोड़े गए है।

इंदौर की दो सीटों का फैसला एक बार फिर उलझ गया है। कल कैलाश विजयवर्गीय हेलिकाप्टर से भोपाल पहुंचे थे और वहां से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को लेकर दिल्ली बैठक में पहुंचे। कैलाश विजयवर्गीय ने क्षेत्र क्रमांक 5 से गौरव रणदिवे का आगे नाम बढाया और इससे महाराष्ट्रीय समाज के संतुलन को लेकर भी अपना पक्ष मजबूती से रखा। दूसरी ओर उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ मिलकर यह पक्ष भी रखा कि पिछले विधानसभा चुनाव मेें क्षेत्र क्रमांक 1 के उम्मीदवार सुदर्शन गुप्ता ब्राह्मण वोट नहीं मिलने के कारण हारे थे।

Also Read – दिग्गजों के बीच उलझ गई है तीन सीटे

यदि क्षेत्र क्रमांक 3 से गोलू शुक्ला को उम्मीदवार बनाया जाएगा तो इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। गोलू शुक्ला की उम्मीदवारी को लेकर शिवराजसिंह चौहान भी सहमत दिखे। हालांकि अब इन दोनों सीटों पर अंतिम फैसला गृहमंत्री अमित शाह ही करेेंगे। यह अंतिम सूची में नाम घोषित होंगे। महू से उषा ठाकुर ही उम्मीदवार हो सकती है।

सोशल मीडिया पर दौड़ती रही भाजपा की सूची…

अंतत: फिर अटकी 3,5 व महू… नही निकला मंथन से अमृत…

इंदौर – कल जैसे ही भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की जानकारी सामने आईं उसके बाद ही शोशल मीडिया पर 3 , 5 व महू के तय नामो की सूचियां दौड़ने लगी लेकिन देर रात कोई निर्णय नही हो सका । जो नाम शोशल मीडिया पर चले उन्ही नेताओं को अब नुकसान होता दिख रहा है।

मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के बचे हुए टिकिट के नामो को लेकर मंथन किया गया । वैसे ही बाजारों में 3 से गोलू शुक्ला, 5 से गौरव रणदिवे व महू से उषा ठाकुर का नाम तय की सूची वाइरल हो गई । समर्थक आपस मे खुशी जाहिर करते रहे लेकिन देर रात चली बैठक में कोई अमृत नही छलका । सूची बड़े नेताओं के कारण फिर अटक गई । अब सूत्र बता रहे है कि जो नाम इन तीन विधानसभा से तय बताये जा रहे थे वही अटक गए है 3 से कोई मजबूत नाम तलाशा जा रहा है 5 से महेंद्र हार्डिया व महू से उषा ठाकुर फिर से मैदान में आ सकते है ये निर्णय हो सकता है लेकिन 3 की खिचड़ी बिगड़ती नज़र आ रही है गोलू शुक्ला , मिलिंद महाजन , गौरव रणदिवे , उषा ठाकुर , गोपी नेमा , निशान्त खरे के बीच मामला उलझ गया है इतने नामो से मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब फैसला पूरी तरह से दिल्ली आलाकमान पर निर्भर हो गया है फैसला आज हो सकता है

You might also like