सट्टा बाजार में अभी भी कांग्रेस भारी

15 नवंबर तक लग चुका रहेगा करोड़ों का सट्टा

इंदौर। शहर में इन दिनों चुनावी सट्टे का कामकाज शुरु हो गया है। सट्टे में अभी भी कांग्रेस को १२० सीटों के लगभग भाव मिल रहा है। पिछले कुछ समय से धीरे धीरे भाजपा की सीटें बढ़ने के साथ भाव में अंतर कम होने लगा है। दूसरी ओर पुलिस ने भी क्रिकेट का सट्टा खेलने वालों पर अपनी नजरें रखना शुरु कर दी है। दूसरी ओर शहर के सटोरिए हर विधानसभा के हिसाब से अपना सर्वे करने के बाद जीत-हार के भाव तय करेंगे। माना जा रहा है कि १५ नवंबर तक इंदौर में ही पांचों राज्यों की सरकारों को लेकर सट्टा पूरी शबाब पर होगा। दूसरी ओर कल से शुरु हुई ४६ दिन के क्रिकेट महाकुंभ का सट्टा भी शुरु हो गया है।

Congress still dominates in betting market
Congress still dominates in betting market

कांग्रेस के भाव १२२ सीटों से बाजार में शुरु हुए थे जो अब पीछे खसककर ११८ सीटों पर पहुंच गये हैं। सटोरियों का कहना है कि लाड़ली बहना योजना के साथ मुख्यमंत्री की ४५० रुपये में गैस सिलेंडर देने के कारण इसका असर दिखाई दे रहा है। हालांकि सटोरियों का यह भी कहना है कि यदि शिवराजसिंह चौहान को भाजपा ने दरकिनार करने की कोशिश की तो इसका असर चुनाव पर दिखाई देगा क्योंकि बड़ी तादाद में महिलाएँ शिवराजसिंह चौहान को ही अपने भाई की तरह मान रही है। सटोरियों का यह भी कहना है कि यदि शिवराजसिंह का चेहरा सामने होता तो सीटें और बढ़ सकती थी।

Also Read – शिवराज विदिशा से तो कार्तिकेय को बुधनी से उतारने की तैयारी

क्योंकि बाकी दावेदार हर क्षेत्र में प्रभावी नहीं है। शहर में चुनावी सट्टे की रफ्तार पूरी तरह नवंबर और दिसंबर के बीच रहेगी नवंबर अंत में ही पांच राज्यों की मतगणना होने की संभावना और दिसंबर में सरकार के गठन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। सट्टे के भाव में मतदान के पहले और मतदान के बाद बड़ा फर्क दिखेगा। अभी भाजपा के १०५ से १०८ सीटों के भाव चल रहे हैं वहीं कांग्रेस के ११५ से ११८ सीटें और पांच से सात सीटें अन्य दलों की बताई जा रही है। हर सीट का सट्टा नामों के ऐलान के दस दिन बाद खेला जाना शुरु हो जाएगा। दूसरी ओर कल से प्रारंभ हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर इंदौर के बाहर सट्टा खेला जाने लगा है। कुछ फार्म हाउस पर सटोरिए इस कामकाज में लग गये हैं। ८ अक्टूबर को भारत आस्ट्रेलिया मेच के लिए जमकर सट्टा लगेगा इसके अलावा भारत श्रीलंका और भारत दक्षिण अफ्रिका पर भी बाकी मेचों की तुलना में ज्यादा सट्टा लगेगा।

You might also like