इंदौर भाजपा : 4 सीटों के उम्मीदवार तय तो चार क्षेत्रों का फैसला तीसरी सूची में होगा

कैलाश विजयवर्गीय की सहमति महत्वपूर्ण, रणदिवे ने प्रचार शुरू किया

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी ने जहां अभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं हुआ है। वहीं कुछ क्षेत्रों में दावेदारों को संकेत मिलने के बाद वे पूरी ताकत से लग गए हैं। अभी केवल राऊ विधानसभा के लिए मधु वर्मा के नाम का ऐलान हुआ है, जबकि सांवेर से तुलसी सिलावट की दावेदारी तय मानी जा रही है। सबसे ज्यादा खींचतान देपालपुर और महू में बनी हुई है। यहां अभी मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री उषा ठाकुर की दावेदारी बनी हुई है। परन्तु दूसरी ओर संघ की ओर से डा. निशात खरे को यहां तैयारी करने के संकेत मिलने के बाद वे भी मैदान में उतर गए हैं। हालांकि इस बार कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस से भाजपा में आए ताकतवर नेता राम किशोर शुक्ला का नाम आगे बढाया है।

Indore BJP: Candidates for 4 seats are decided, then the decision for four areas will be in the third list.
Indore BJP: Candidates for 4 seats are decided, then the decision for four areas will be in the third list.

क्षेत्र क्रमांक 1 में सुदर्शन गुप्ता के खिलाफ भाजपा के स्थानीय बड़े नेताओं ने भोपाल में मोर्चा खोल रखा है। उनका दावा है कि वह जीत नहीं पाएंगे। यहां से टीनू जैन या कमलेश खंडेलवाल को उतारा जाना चाहिए। दूसरी ओर क्षेत्र क्रमांक 2 और 3 में कोई विवाद नहीं है और न ही यहां कोई दावेदार सामने है। क्षेत्र क्रमांक 4 में मालिनी गौड की दावेदारी मजबूत है पर वे इस बार अपने पुत्र एकलव्य गौड के लिए प्रयासरत है।

Also Read – नगर निगम में बड़ा घोटाला बिना दस्तावेज गुमटी का खोल दिया खाता

क्षेत्र क्रमांक 4 में सिंधी समाज के कुछ नेता इस उम्मीदवारी के विरोध में लगे हुए हैं। हालांकि उनका कहना है कि यहां किसी भी उम्मीदवार बना सकते हैं परन्तु अभी यहां परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है। दावेदारी गौड़ परिवार के पास ही दिखाई दे रही है। क्षेत्र क्रमांक 5 में गौरव रणदिवे ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। उनके समर्थकों का कहना है कि उन्हें संकेत मिल गए है और उन्होंने रेडियों पर भी प्रचार शुरू कर दिया है। उन्हें कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला का पूरा समर्थन है। यहां क्षेत्र के विधायक महेंद्र हार्डिया पहले ही चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं। हालांकि यहां से दिलीप शर्मा भी दावेदारी कर रहे हैं। इंदौर के उम्मीदवारों का ऐलान तीसरी सूची में ही होगा क्योंकि यहां दावेदारों को लेकर बड़े नेताओं में भी खींचतान मची हुई है।

You might also like