विवाद से बचने एमपीसीए ने 10 लाख रुपए निगम में कराए जमा

इंदौर। क्रिकेट मैच को लेकर तीन माह पहले हुए विवाद के बाद अब एम पी सी ए हर कदम फूंक फूंक कर रख रहा है। टिकट वितरण के दौरान ही निगम के खाते में 10 लाख रुपए जमा करा दिए हैं। शेष राशि को लेकर भी विचार चल रहा है।

MPCA deposited 10 lakh rupees in corporation to avoid controversy

होलकर स्टेडियम में आयोजित होने वाले क्रिकेट मैच के पहले एमपीसीए बैकफुट पर आ गया। किसी प्रकार के नए विवाद में फंसने से बचने निगम के खाते में 10 लाख रुपए जमा करा दिए। शेष बचे 15 लाख रुपए भी शीघ्र जमा कराने की तैयारी है। पूर्व में बकाया राशि को लेकर निगम और एमपीसीए आमने-सामने हो गए थे।

राजस्व विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल ने बताया कि स्टेडियम में आगामी 24 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक दिवसीय मैच होना है। स्टेडियम पर मनोरंजन कर की राशि बकाया चल रही थी। पिछले साल 4 अक्टूबर को यहां मैच हुआ था। तब निगम ने बकाया राशि जमा कराने के निर्देश एमपीसीए को दिए थे, लेकिन एमपीसीए के पदाधिकारियों ने निगम पर आरोप मढ़ दिए थे कि निगम बकाया राशि के बदले मैच के पास मांग रहा है। पास नहीं देने पर बेवजह कर चुकाने का दबाव बना रहा है। मामले ने जब तूल पकड़ा तो स्पष्ट हुआ कि एमपीसीए ने टैक्स जमा नहीं किया था।

12 जन. को बांट दिए टिकट

मैच के टिकट के लिए एमपीसीए ने 12 जनवरी से आनलाइन बुकिंग शुरू की थी। चंद मिनटों में ही सारे टिकट बुक हो चुके थे। टिकट वितरण की जानकारी लगते ही निगम ने भी बकाया वसूली के लिए तैयारी कर ली। टीम शुक्रवार को वसूली के लिए स्टेडियम पहुंचने वाली थी, लेकिन 12 जनवरी की शाम को ही 10 लाख रुपए जमा करा दिए। राशि चुकाने के बाद भी मैच को लेकर संशय बना हुआ है, क्योंकि कोर्ट ने टिकट को लेकर जवाब मांगा है।

You might also like