इंदौर : 207 कॉलोनियां नए साल में वैध होगी

इंदौर : 207 कॉलोनियां नए साल में वैध होगी
इंदौर : 207 कॉलोनियां नए साल में वैध होगी

इंदौर। नए साल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इंदौर की जनता को 207 अवैध कालोनियों को वैध करने का तोहफा देने जा रहे हैं, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।शहर में 950 से ज्यादा अवैध कालोनियां हैं, जिसमें लोग कई सालों से निवास कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद शिवराजसिंह चौहान ने ऐलान किया था कि मेरे सपनों के शहर इंदौर समेत प्रदेश की 1200 से ज्यादा कॉलोनियों को वैध किया जाएगा। इसी कड़ी में इंदौर की 207 कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है जिसमें 3 विभागों से एनओसी भी मिल चुकी है।

Also Read – नजूल एनओसी समाप्त, नगर निगम और टीएनसी ही अब विकास अनुमति के समय जांच करेंगे

पहले 196 कॉलोनी वैध किया जाना था, लेकिन 11 अन्य के आवेदन आने व इनकी जांच होने पर 207 कॉलोनी वैध की जा रही है। पूर्व में सरकार ने अवैध को वैध करने को कहा था, लेकिन विभागों से एनओसी नहीं मिलने से इसकी प्रक्रिया में देरी हो रही थी, अब इसको वैध किया जा रहा है।

कलेक्टर ने इस प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए सभी संबंधित एसडीएम को आदेश जारी कर दिए हैं, ताकि जल्द से जल्द इन कॉलोनीवासियों को इसका लाभ मिल सके। उल्लेखनीय है कि अगले वर्ष 2023 में ही मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव होना है, इसके चलते शिवराज सरकार कोई कसर बाकी छोड़ना नहीं चाहती, ताकि प्रदेश के लोगों का झुकाव इसी तरह प्रदेश की सरकार के प्रति बना रहे।

You might also like