GST Raid In Indore: सियागंज में छापे के बाद कई जगह बोगस फर्में भी मिली

सांवेर रोड पर १ करोड़ की कर चोरी का मामला उजागर

GST Raid in indore
GST Raid in indore

इंदौर GST Raid in indore। सियागंज और सांवेर रोड पर स्टेट जीएसटी ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। देर रात तक अधिकारियों ने लाखों रुपए की टैक्स चोरी का मामला उजागर किया। इसमें विदेश से आयातीत बादाम और खजूर को लेकर बड़ी टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। सांवेर रोड पर भी इसी के साथ कार्रवाई जारी रही। सर्कल के अधिकारियों ने भी एंटीविजन के साथ इस कार्रवाई को अन्जाम दिया। 50 से अधिक अधिकारी अलग-अलग टीमों के रूप में पिछले दो दिनों से काम कर रहे है।

जीएसटी सेवाकेन्द्र के आयुक्त के निर्देश पर संभाग-2 के सर्कल अधिकारियों द्वारा इन्दौर शहर के रानीपुरा क्षेत्र में इंडियन वाटल हाउस पर छापे की कार्रवाई की, जिसमें शार्ट स्टाक के तहत शासकीय राशि 12 लाख 49 हजार विभाग द्वारा जमा करवाए गए। दूसरा छापा सांवेर रोड के फोरबुक इंडस्ट्रीज पर मारा गया। यहां पर स्क्रेप सरिया स्टाक की हेराफेरी मे 14 लाख रुपए टैक्स एवं पेनल्टी के रूप में जमा करवाए।

Also Read – Digital Currency Rupee : इंदौर में शुरू होगी डिजिटल करेंसी

सांवेर रोड पर स्थित मोहम्मद फारीक स्क्रेप ट्रेडर्स पर स्टाक में अनियमितता के चलते 27 लाख रुपए में से 18 लाख रुपए जमा करवाए गए। इन छापों में विभाग के अधिकारी प्रकाश ठाकुर, अविनाश मिश्रा, राजेन्द्र रघुवंशी, विकास ठाकुर की अहम भूमिका रही। अभी इनके दस्तावेजों की स्क्रूपनी की जानी है। दूसरी ओर कल देर रात तक सियागंज में भी सात कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई चलती रही। GST Raid in indore

इसमें महाकाल ट्रेडिंग, भारत ट्रेडर्स, डमरूवाला ट्रेडिंग, हाजी अजीज एंड संस के साथ एडी इन्टरप्राइजेस, भारतीय ट्रेडर्स और डेमफोर्ड रिटेल के यहां भी दस्तावेज खंगाले गए। जांच में मौके पर इनमें से एक भी फर्म नहीं पाई गई। यहां सब बोगस फर्म बनाकर बिलों की हेराफेरी कर टैक्स चोरी कर रहे थे। दूसरी ओर छापे की जांच के दौरान ही सियागंज के बाहर ही कारोबारियों के गोदाम और सेंटर मिले। खजूर कारोबारी की पिपल्याकुमार में फैक्ट्री होने की जानकारी मिली है, जबकि दो अन्य के पालदा में गोदाम मिले हैं।

अधिकारियों के अनुसार महाकाल ट्रेडिंग, डमरू वाला ट्रेडर्स का बादाम का कारोबार है और विदेश से कंटेनर आयात कर इंदौर मे अन्य व्यापरियों को माल देते है। इसी के साथ सुपारी पर भी टैक्स चोरी की जानकारी मिली है। आज शाम तक कई कच्ची पर्चियों और अन्य लेनदेन की जानकारी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इनमें से कुछ इन्दौर में पान मसाला कारोबार से भी जुड़े हुए है। लंबे समय बाद एंटीविजन ब्यूरो ने शहर में बड़ी कार्रवाई की है।

GST Raid in indore

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.