गुस्ताखी माफ़-साहब क्या भागे प्रभार भी नहीं दे गए…अधिकारियों से आगे निकले पुजारी…और अब हर शनिवार पढ़िये सुलेमानी चाय…

साहब क्या भागे प्रभार भी नहीं दे गए…
प्राधिकरण के पदस्थ अधिकारी इन दिनों चमड़ी के कारोबार में लिप्त रहने के बाद जब धरा गए तो वे फरार हो गए। वे ही राधास्वामी कोविड सेंटर के प्रभारी थे। अच्छा-खासा फर्जी बिलों का काम भी जमा रखा था। अब वे नदारद हो गए है, भागने से पहले प्रभार भी नहीं सौंप गए जो वहां की जानकारी उपलब्ध कराए। प्राधिकरण के सीइओ साहब चुनाव करवाने के लिए चले गए है और वे ही यहां का प्रभार दिनेश गोयल को दे गए थे। अब यहां की कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही है जो पांच मरीज थे वे भी अब हैं कि नहीं यह भी पता नहीं लग रहा है। जब पुलिस प्रभारी का ही पता नहीं लगा पा रही है तो फिर बाकी का पता क्या लगेेंगा। पर यह तय है कि दिनेश गोयल की आगे की जिंदगी झंड़ हो जाएगी।
अधिकारियों से आगे निकले पुजारी…
खजराना गणेश मंदिर के पुजारियों का वेतन इस समय शासन-प्रशासन के अधिकारियों से आगे निकल गया है। नए आदेश के बाद अब खजराना गणेश मंदिर में पुजारी का वेतन पौने दो लाख रूपए मासिक हो गया है, जो अपने आप में एक रिकार्ड भी हो जाएगा। हालांकि इस मामले में खजराने में ही अन्य पुजारियों में कुछ नाराजगी जरुर है क्योंकि यह शिकायत रहती है कि उनके दर्शन मंदिर में कम ही होते है। इधर आईएएस अधिकारियों का वेतन भी इतना नही है। हालांकि सरकार चलाना और भगवान का दरबार चलाना दोनों एक ही जैसी स्थिति के काम है। दोनों ही जगह दे हो रही है, अंधेर भी हो रही है ठीक हैं जय गणेश।
और अब हर शनिवार पढ़िये सुलेमानी चाय…
दैनिक दोपहर हर शनिवार आपके लिए एक नया कालम लेकर आ रहे है। जिसका नाम है.. सुलेमानी चाय..हास परिहास के साथ शहर के दूसरे तबके की बात होगी। चुटीले अंदाज़ में। तो दूसरी ओर चाय पकती है। उसी तरह उन चुस्कियों के साथ कई नेताओं के उबालें मारते हुवे अरमान, तो कही पकते हुए जज्बात पर बात होगी सुलेमानी चाय में शक्कर के साथ नमक भी होता है। हम भी अपनी बात में थोड़ा सा नमक मिला कर आपकी टेबल पर सजाएंगे। वैसे तो सुलेमानी चाय पाचन तंत्र के लिए मुफीद होती है। लेकिन हमारी सुलेमानी चाय सुलेमानी कीड़े की तरह काम करेगी जो कई का हाजमा बिगाड़ भी सकती है । तो कहि हाजमा सुधारने का काम भी करेगी। उम्मीद है आपको पसंद आयेगी …. इसमें आप उन क्षेत्रों में चल रही उठापटक को हमारी आंखों से देख पाएंगे तो फिर कल मुलाकात होगी सुलेमानी चाय पर… -9977862299

You might also like