गजा पट्टी में 10000 से ज्यादा लोगों की मौत

More than 10,000 people died in Gaza Strip
More than 10,000 people died in Gaza Strip

वॉशिंगटन/तेल अवीव। इजराइली सेना के हमलों से गजा पट्टी में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत होने का दावा अमेरिका के वॉशिंगटन में फिलिस्तीन के छात्रों ने करते हुए मृतकों के नाम और सूची जारी की है। उधर इजराइल ने दावा किया है कि हमास के खात्मे तक हमले नहीं रुकेंगे।

7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के हमले के 30 दिन गुजर चुके हैं. हमले वाले दिन से ही इजरायली सैन्य बलों के जवान गाजा पट्टी में घुसकर हमास के ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। दोनों ओर से हुए हमले में इजरायल में अब तक 1400 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 239 लोग बंधक बनाए गए हैं। इजरायली सेना गाजी पट्टी में घुस चुकी है और हमास के ठिकानों पर हमले कर रही है।

इसमें इजरायल के करीब 24 सैनिकों के मारे जाने के दावे किए जा रहे हैं। उधर, गाजा पट्टी में भी करीब 10 हजार से अधिक लोगों के मारे जाने के दावे किए जा रहे हैं. गाजा शहर को चारों तरफ से घेर लिया है। दो दिन के भीतर ही 150 से ज्यादा हमास के आतंकी मारे गए हैं। अमेरिकी ड्रोन सुरंगों के पास बंधकों को ढूंढ रहे हैं। इजरायल की सेना ने 29वें दिन हमास के मुखिया इस्माइल हानिया के घर पर मिसाइल अटैक शनिवार (4 नवंबर) को किया।

अल-अक्सा रेडियो ने शनिवार को बताया कि एक इजरायली ड्रोन ने इस्माइल हानिया के गाजा स्थित घर पर मिसाइल दागी. हालांकि, इस हमले के दौरान वो अपने घर पर मौजूद नहीं था. वहां उसका परिवार रहता था, लेकिन हमले के वक्त कोई सदस्य मौजूद था या नहीं, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने शनिवार को कहा कि इजरायली सेना गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी चरमपंथी समूह हमास के प्रमुख याह्या सिनवार को ढूंढ कर खत्म कर देगी। उन्होंने कहा, हम सिनवार को ढूंढ लेंगे और उसे खत्म कर देंगे। गाजा के मघाजी शिविर पर शनिवार को इजरायली बमबारी में 51 फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे।

You might also like