Mafia: इंदौर के 40 माफिया मामा के खर्च से दुबई पहुंचे

दुबई में अरुण मामा का 5 दिवसीय माफिया महोत्सव शुरू

40 mafia of Indore reach Dubai at the expense of Mama, Arun Mama's 5-day mafia festival begins in Dubai
40 mafia of Indore reach Dubai at the expense of Mama, Arun Mama’s 5-day mafia festival begins in Dubai

इंदौर। इंदौर के जमीन से जुडे कारोबारी को दुबई सरकार ने 19 करोड रुपए की पुरानी वसूली के मामले में पिछले एक सप्ताह से हिरासत में ले रखा है। इस बीच कल से उनका 5 दिवसीय शादी की सालगिरह का दुबई में समारोह भी शुरू हुआ है। इसमें शहर के 40 भूमाफिया पर जिन पर मध्यप्रदेश सरकार बड़ी कार्रवाई कर रही है। कुछ की जमीन जब्त हो चुकी है तो वहीं कुछ पर शिकायत के आधार पर ईडी में मुकदमें भी चल रहे हैं। ऐसे सभी माफियाओं ने यहां पर एक बड़ी बैठक में मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला। स्थिति यह रही कि सरकार को उखाड फेंकने के लिए तैयारी करने के बारे में भी बात की गई। 5 दिवसीय शादी सालगिरह समारोह पहले फूकेट में होना था परन्तु दुबई सरकार को 20 साल पहले चूना लगाने के बाद यहां भूमाफिया को हिरासत में लेने और देश नहीं छोडने के आदेश के बाद यह समारोह यहां मनाया जा रहा है।

इंंदौर के कुख्यात भूमाफिया और जेल में जमीनों की हेराफेरी और जालसाजी के मामले में बंद दीपक मद्दा के पार्टनर अरुण मामा उर्फ अरुण गोयल ने 20 साल पहले दुबई में हिस्सेदारी में अगरबत्ती का कामकाज शुरू किया था। बाद में यह कंपनी किसी ओर को चलाने के लिए दी और यह दिवालिया हो गई। परन्तु बैंक का 19 करोड़ रुपया कंपनी पर लेना बकाया था। इस मामले में अरुण मामा की दुबई पुलिस को जरूरत थी। पिछले दिनों वे अपने पार्टनर और इंदौर के मॉल कारोबारी पिंटू छाबडा के साथ यहां जीवन आनंद की तलाश में पहुंचे थे, परन्तु उनके दुबई विमानतल पर उतरते ही दुबई पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

अब उन्हें 19 करोड़ रुपए यहां जमा कराने है। इसके बाद ही वे दुबई से बाहर जा पाएंगे। अरुण बाबा का बेटा और पत्नी 4 करोड़ रुपए के लगभग एक नंबर का पैसा भारत सरकार की अनुमति से लेकर गए है। कल उनके जन्मदिन समारोह में उन्होंने माफियाओं से 1 से 2 करोड़ रुपए की इन्ट्री मांगी है। ताकि वे यहां एक नंबर में पैसा बता सके। इस दौरान उन्होंने खुद कहा कि दो नंबर में होता तो 100 करोड़ जमा कर देता। परन्तु अब मुझे भारत से एक नंबर में ही पैसा लाना है।

Also Read – छोड़े गये भूमाफियाओं की नये सिरे से जांच शुरु होगी

5 दिवसीय समारोह पर भी लगभग 6 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हो रहे है। भूमाफियाओं ने यहां मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ मामा के शादी सालगिरह आयोजन में जमकर जहर उगला। यहां तक कहा गया है कि यह सरकार रही तो बर्बाद हो जाएंगे। कई जेल में बंद है और कुछ जमानत पर घूम रहे है।

इंदौर के तत्कालीन कलेक्टर रहे मनीष सिंह के खिलाफ भी जमकर भडास निकाली। समारोह में 2 अखबारी घराने के प्रतिनिधि भी पहुंचे है। 15 तारीख तक सभी दुबई रहेंगे और उसके बाद लोटेंगे। अरुण मामा के लिए अब माफिया इंदौर आकर एक नंबर के पैसों की इन्ट्री देकर पैसा भेजेंगे। तब तक के लिए एक स्थानीय शेख ने अरुण मामा को यह जमानत दे रखी है कि ये देश छोडकर नहीं जाएंगे। उन्हें स्थानीय पासपोर्ट दिया गया है और उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।

You might also like