Land Mafia: छह बदनाम संस्थाओं के कब्जे में फंसी हुई है 300 एकड़ जमीन

सहकारिता विभाग ने ईडी को इनके दस्तावेज सौंपे

land mafia news indore
Land Mafia: 300 acres of land is stuck in the possession of six infamous institutions

इंदौर।
दीपक मद्दा के साथ आठ से अधिक माफियाओं ने खजराना, बिचौली हप्सी, निरंजनपुर में छह से अधिक गृहनिर्माण संस्थाओं की ३०० एकड़ से ज्यादा जमीनें उलझा दी है। इन संस्थाओं के सदस्य अपने हक की लड़ाई के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

दूसरी ओर जमीनों की हेराफेरी करने वाले आराम से अदालतों और प्रशासन के बीच खेल खेल रहे हैं। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई छापे की कार्रवाई में भी जमीनों का आंकड़ा ही सामने आया है।

सहकारिता विभाग से मांगी गई जानकारी में पाया गया है कि २०१८ से २०२३ के बीच दीपक मद्दा के साथ सुरेंद्र संघवी, अरुण मामा, बाबी छाबड़ा, मनीष सहारा ने कविता, त्रिशला, पार्श्वनाथ, जयहिन्द, सरस्वती नगर, आदिनाथ, श्रीराम मजदूर पंचायत, कल्पतरु संस्थाओं पर अपना संचालक मंडल बैठाकर या फिर प्रशासक को नियुक्त करवाकर जमीनों को बचाने का खेल जारी रखा हुआ है।

Also Read – 13 गृहनिर्माण संस्थाओं के साथ कई भूमाफियों की जमीनें भी मुक्त हो जायेगी

कनाड़िया रोड़ पर सरस्वती नगर गृहनिर्माण की लंबी चौड़ी जमीन है। संस्था के अध्यक्ष राजकुमार भगवान दास है। संस्था के पास आठ एकड़ जमीन है जिस पर कोई भी निर्णय दीपक मददा के बिना नहीं हो सकता।

इसी तरह ऋषभ गृहनिर्माण खजराना में ढाई एकड़ जमीन और निरंजनपुर में ३१ हजार स्के.फीट जमीन पर भी इन्हीं का कब्जा है।

सहकारिता विभाग ने जो दस्तावेज ईडी को सौंपे हैं उसमे कई जानकारी चौकाने वाली भी है। कनाड़िया रोड़ स्थित बिचौली हप्सी की पांच एकड़ जमीन, पार्श्वनाथ गृहनिर्माण संस्था के पास है संस्था ने आदी जमीन पर बहुमंजिला तान दिये हैं।

यहां पर अवैध कॉलोनी को लेकर भी एक मुकदमा चल रहा है। इसके अलावा कल्पतरु गृहनिर्माण संस्था को लेकर जो पता दिया गया है वह ९८ बजरंग नगर है परंतु संस्था के अध्यक्ष का नाम दीपक पिता आनंदीलाल सिसौदिया अभी भी दर्ज है।

ईडी द्वारा अभी भी दस्तावेजों की जांच का काम जारी है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में शहर के और भी जमीनों के कारोबारी पूछताछ के दायरे में आ जाएंगे।

You might also like