मणिपुर में पाबंदियों के बीच हालात तनावपूर्ण ट्रेनों की आवाजाही पर रोक, कर्फ्यू जारी

Situation tense amid restrictions in Manipur

Situation tense amid restrictions in Manipur, ban on movement of trains, curfew continues
Situation tense amid restrictions in Manipur, ban on movement of trains, curfew continues

इम्फाल। मणिपुर में बहुसंख्यक मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने के खिलाफ हो रहा विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया। कई जगहों पर आगजनी के बाद देर रात तक 10 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में सेना और पुलिस ने पहुंचाया। आज दूसरे दिन कर्फ्यू के कारण कहीं उपद्रव की सूचना नहीं रही। परंतु ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया है।

कई संगठनों ने बुधवार को ‘आदिवासी एकता मार्चÓ का आह्वान किया, जिसमें हिंसा भड़क गई। हालात को देखते हुए राज्य के कई इलाकों में सेना को तैनात किया गया। गुरुवार को हिंसाग्रस्त इलाकों में देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए। वहीं, अब पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने मणिपुर जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया है।

 

Also Read – Live News: बैंकों के 7.34 लाख करोड़ बट्टे खाते में, 2.5 लाख करोड़ बिना जमानत दे रखे हैं

बता दें, मणिपुर सरकार ने गुरुवार को आदिवासियों और मेइती समुदाय के बीच बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए अत्यधिक गंभीर मामलों में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया था। वहीं, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने मणिपुर सरकार की सलाह पर ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे के अनुसार, हालात जबतक सही नहीं हो जाते हैं, तब तक कोई ट्रेन मणिपुर में प्रवेश नहीं करेगी। वहीं, भारतीय रेलवे ने बताया कि चार ट्रेनों को रद्द किया गया है।

You might also like