सुलेमानी चाय: सनव्वर की शुरू हुई मनोव्वल….अंधेरो से लडऩे की जम्मेदारी नूर को..सिलसिला यारी का,,, काम जिम्मेदारी का 

सुलेमानी चाय

सनव्वर की शुरू हुई मनोव्वल

 भोपाल में हुवे मुतवल्ली चुनाव में उज्जैन के फैज़ान की जीत  के साथ ही अब सनव्वर पटेल की सभी परेशानिया खत्म हो चली है । इसी के साथ रफत की गाड़ी भी हज हाउस से  रफ्तार पकड़ चुकी है। और उस पर बत्ती का भी इंतेजाम हो गया है। साथ ही सनव्वर भी अपने विरोधियों को इतनी ज़ोर से बत्ती दे  चुके है।  कि बेचारे अब खुद के घर की बत्ती भी नही जला पा रहे है। संगठन भी नोटिस दे चुका है। सो बड़े बत्ती बाजो की बत्ती फिलहाल गुल है। अब सनव्वर वक्फ बोर्ड कोटे से  अपनी गाड़ी पर बत्ती का इंतेजाम कर चुके है। उनकी बत्ती का  ऐलान अब कभी भी हो सकता है, अब सनव्वर के विरोधी चमचे भी इन बत्तियों से बाज़ आ गए है , ओर सनव्वर की मनोव्वल में आगे पीछे हो रहे है। सो साहब दोनों बत्ती बाजो को नाइ बत्ती की सुलेमनी चाय वाले कि तरफ से मुबारकबाद।।।

अंधेरो से लडऩे की जम्मेदारी नूर को

कुदरत का नियम है कि जिस तरहा अंधेरा बढ़ता है ,उसी तरहा रोशनी का भी निजाम  कायम होता है, इसी तरहा अब कॉंग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने एक नई पहल की है, कांग्रेस में अब तक जहा एक ही लीगल सेल काम कर रही थी ,वही अब अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की लीगल सेल तैयार की है जो हर प्रदेश में लीगल टीम तैयार तैयार करेगी जो कि सभी अल्पसंख्यक समाज के लोगों को न्याय दिलाने में मदद करेगी  अल्पसंख्यक विभग की तरफ से इंदौर के एडवोकेट नूर एहमद को प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग में लीगल सेल की जिम्मेदारी दी गई है।इमरान प्रतापगढ़ी ने उन्हें बिना बंदिश के हर मजलूम की कानूनी  मदद करने और पूरे प्रदेश में अपनी टीम बनाने का काम सौपा है, अब वे भी कांग्रेस की मैंन  बॉडी में हिस्सा बनकर काम करेंगे, इसी के साथ  अल्पसंख्यक होने की बिना पर सताए लोगो की बिना फीस के कानूनी मदद करेंगे ये सुविधा उन बहुसांख्यक लोगो के लिए भी रहेगी जो किसी  भी तरहा सताए जा रहे है और कानूनी लड़ाई लडऩे में आर्थिक रूप से असमर्थ है।।।।।।

सिलसिला यारी का,,, काम जिम्मेदारी का 

इंदौर अनोखा शहर है। यहां सब कुछ अलग अंदाज में होता है। नफरतो के इस दौर में मोहब्बत भी अनोखे अंदाज में फैलाई जा रही है। पिछले दो तीन सालों से खजरने में आपका रोजा मेरी अफ्तारी, शिकवे,,,अनबन,,,मनमुटाव और इससे मिलती जुलती सभी अदावतो को जड़ से खत्म करने का जरिया बन गया है। इस अनोखे इफ्तारी आयोजन में शहर के वो तमाम लोग थे जो इंदौर को सँवारना चाहते है। यहां अलग अलग दौड़ते लोगो को एक रस्सी में बांधने का करिश्मा सलाहियत से कर दिया गया है। कार्यक्रम में हर एक  मेम्बर ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। हमारा इस बार का सुलेमनी सलाम ,,उस कप्तान के साथ साथ उसकी पूरी टीम को  जिसने अपनी टीम के हर मेम्बर को कप्तान बना रक्खा है। हम यहां भी उसका नाम लिख कर उसकी शान में कमी नही करना चाहते । आगे भी दुवा करेंगे कि उसकी पहचान उसके काम से ही हो,,।।

दुमछल्ला

चंदन नगर में नेताओ का टोटा।  

चंदन नगर चौराहा अब चन्द्रशेखर आज़ाद चौराहा हो गया । जिसका विरोध इलाके के पार्षद रफीक खान भी नही कर पाए। इसके अलावा रफीक  कांग्रेस के चने चबाने में इतने मशगूल है कि वे भजपा का विरोध भी नही कर पा रहे।  दूसरी तरफ पूर्व पार्षद  मुबारिक मंसूरी रफीक के कांग्रेस में जाने से खासे नाराज है ।इस लिए वे भी इसका विरोध नही कर रहे । कुल जोड़ भाग कहता है । चन्दन नगर में रफीक खान ने के कांग्रेस में जाने के बाद सभी नेता अपने अपने काम पर निकल गए है। इसी के साथ वार्ड में विपक्ष की भूमिका निभाने वाला भी कोई नही ।

You might also like