खजराना की सरकारी भूमि पर मकान बनाकर बेचना शुरू

खसरे पर स्पष्ट लिखा है सरकारी जमीन

Started selling by building houses on government land of Khajrana

इंदौर। खजराना क्षेत्र में करोड़ों की शासकीय जमीन पर अवैध रुप से कालोनी का निर्माण किया जा रहा है। यहां 25 हजार स्क्वेयर फीट पर निर्माण कार्य शुरू किया गया है। तमाम शिकायतों के बाद भी भूमाफिया ने काम को विराम नहीं दिया। पूर्व में भी इस क्षेत्र में पटेल नगर सहित कई अवैध कालोनियों का जाल बिछ चुका है। कालोनी के लिए भूमाफिया ने बीम कॉलम खड़े कर दिए हैं। कुछ दिनों में आवासों का निर्माण होने लगेगा। यह जमीन भूमाफिया को दलालों ने सस्ते दामों पर बेच दी है। इसके बाद भी सुस्त पड़े प्रशासन की नींद नहीं खुली।

एक तरफ मुख्यमंत्री भू माफियाओं पर कार्रवाई के लिए सख्ती दिखा रहे हैं। वहीं कुछ प्रशासनिक अधिकारी भू माफियाओं के साथ मिलकर मुख्यमंत्री की इस कार्रवाई पर बट्टा लगा रहे हैं। इसी तरह का एक मामला प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर में सामने आया है, जिसमें दलालों ने करोड़ों की जमीन औने पौने दामों पर बेच दी है। अब उस पर मकान भी बनने लगा है। बीम कॉलम तैयार हो चुके हैं। जल्द ही अगर प्रशसन नहीं जागा तो इस सरकारी जमीन पर भी भूमाफिया अपना कब्जा जमा लेंगे। खजराना में बड़े मदरसे के आगे रिंग रोड जाने वाले मेनरोड पर बिजली कंपनी के पॉवर हाउस के सामने खसरा नम्बर 440/6/1 की करोड़ों रुपए की 25000 स्क्वेयर फीट की सरकारी भूमि है।

Also Read – कालिंदी गोल्ड: सदस्यों को बेचे प्लाट नहीं दिये, ९० हजार वर्गफीट जमीन परवारे बेच दी

इस भूमि की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए बताई जा रही है, उसे खजराना के दलालों ने औने-पौने दामों पर बेच दिया है। खजराना के बीचोबीच आने वाली इस जगह का रेट करीब 80,000 रुपए स्क्वेयर फिट चल रहा है। इस जमीन को लेकर कई शिकायतें प्रशासन को हो चुकी है। इसके बाद भी प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है। इसी कारण यहां दलालों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। इसी के साथ अधिकारियों की मेहरबानी से वहां काम भी शुरू हो चुका है। जल्द ही अगर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो यह करोड़ों की जमीन भी सरकार अपने हाथों से खो देगी।

You might also like