कालिंदी गोल्ड: सदस्यों को बेचे प्लाट नहीं दिये, ९० हजार वर्गफीट जमीन परवारे बेच दी

भूमाफिया हैप्पी धवन और चंपू अजमेरा का नया कारनामा

HAPPY DHAWAN

इंदौर। जमीनों के जालसाजों के अब धीरे धीरे इंदौर में आ जाने के बाद जालसाज एक बार फिर जमीनों की हेराफेरी और सरकार को सरैंडर की जा चुकी जमीनों को बचाने की जुगत में लग गये हैं। कई जमीनें ऐसी थी जिसमें केवल पत्र लिखकर सरैंडर किए जाने को कहा था यह प्रक्रिया फिर आगे नहीं बढ़ पाई।

दूसरी ओर कालिंदी गोल्ड सिटी के सौ से अधिक पीड़ितों को आज भी न्याय नहीं मिल पा रहा है। इस मामले में चंपू अजमेरा और हैप्पी धवन अभी भी जमानत पर ही है। उन्हें उच्चतम न्यायालय ने सशर्त जमानत पर छोड़ रखा है। इधर हैप्पी धवन पीड़ितों को प्लाट न देते हुए एक बार फिर जमीनें बेचने का काम कर रहे हैं। हैप्पी धवन ने कालिंदी गोल्ड सिटी की ९० हजार वर्गफीट जमीन मेहतानी मार्केट में आडियो रिपेयर करने वाले अनोखीलाल पाटीदार के नाम कर दी। इसमे बड़ा लेनदेन नकद में बताया गय। भूमाफियाओं ने एक बार फिर कलेक्टर बदलने के साथ ही फिर से अपनी जमीनों को बचाने का काम शुरु कर दिया है।

Also Read – गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमाफिया मद्दा ने गृह विभाग का फर्जी पत्र लगाया

अयोध्यापुरी में अभी भी संस्था से खरीदी गई जमीन सरैंडर नहीं हुई है। अब यह मामला अदालत में चला गया है इसके चलते यहां पर कई लोगों को भूखंड नहीं मिल पा रहे हैं। इधर सैटेलाइट हिल्स में दो लाख फीट जमीन पर तीसरी बार नक्शा बनाकर बेचने का काम शुरु हो चुका है। जबकि यहां पर प्लाट खरीदने वाले पीड़ित आज भी जिलाधीश कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं। सबसे बड़ा घोटाला कालिंदी गोल्ड सिटी में हुआ है यहां पचास से ज्यादा प्लाट खरीदने वाले पीड़ित रजिस्ट्री होने के बाद भी अपने प्लाट पर कब्जा नहीं ले पा रहे हैं।

कालिंदी गोल्ड सिटी में भूमाफिया हैप्पी धवन ने जिन प्लाटों पर कब्जा दे दिया था अब उन्हें भी मकान बनाने नहीं दे रहे हैं। इस बीच एक बड़ा घोटाला करते हुए हैप्पी धवन ने भांग्या की सर्वे नंबर २५/२ की ०.८२३ हेक्टेयर जमीन जो गोल्ड सिटी डेवलपर्स प्रा.लि. द्वारा कालिंदी गोल्ड सिटी कॉलोनी के हिस्से के रुप में बताई गई थी इस जमीन का सौदा नारायण पिता जगन्नाथ उपाध्याय को तर्फे पाटनर अनोखीलाल पिता शिवलाल पाटीदार को कर दिया और इसकी रजिस्ट्री भी करवा दी गई।

अब इस जमीन पर २० जुलाई २०२१ को न्यायालय तहसीलदार मल्हारगंज ने नमांतरण आदेश भी जारी कर दिया है। अनोखीलाल एमटीएच कंपाउंड स्थित पायोनियर पाइंट के नाम से कार आडियो सेंटर चलाते है। अब इनके नाम पर कालिंदी गोल्ड की ९० हजार वर्गफीट जमीन चढ़ चुकी है। इधर इस जमीन में बड़ी राशि हैप्पी धवन और चंपू अजमेरा के खातों में भी जमा हुआ है। उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय से इस शर्त पर जमानत दी गई थी कि वे तय समय तक पीड़ितों को प्लाट दिलाने में प्रशासन के साथ सहयोग करेंगे परंतु पूरी तरह से फिर से जमीनों की हेराफेरी और जालसाजी की जा रही है। अभी भी पचास से अधिक पीड़ित ऐसे हैं जो कालिंदी गोल्ड सिटी में अपने प्लाटों के लिए चक्कर लगा रहे हैं।

You might also like