regal cinema indore: रीगल-मिल्की टॉकिज की भूमि पर बनेगा मेट्रो स्टेशन

निगम परिषद की अगली बैठक में होगा निर्णय

regal cinema indore

regal cinema indore

इंदौर। शहर की रीगल और मिल्की वे टॉकिज की 25 हजार हेक्टेयर से अधिक की भूमि पर मेट्रो ट्रेन का स्टेशन और आफिस आकार लेगा। निगम परिषद की अगली बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा।

रीगल टॉकिज regal cinema indore की जमीन पर निगम तीन साल तथा मिल्की टॉकिज की जमीन पर एक साल पहले कब्जा जमा चुका है। दोनों जमीनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

स्मार्ट सिटी के अहम प्रोजेक्ट मेट्रो टे्रन का काम तेजी से चल रहा है। ट्रेन का आफिस विजयनगर चौराहा के अपोलो टॉवर की दसवीं मंजिल पर संचालित हो रहा है।

Also Read – shastri bridge indore: शास्त्री ब्रिज पर फैसले की बैठक और नगर निगम से पूछा भी नहीं

रीगल टाकिज की लीज समाप्त होने के बाद निगम ने इसके अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की थी,लेकिन संचालकगण हाईकोर्ट पहुंच गए थे। कोर्ट ने निगम के पक्ष में फैसला सुनाया था। इसके बाद तत्काल निगम ने टाकिज की जमीन हासिल कर ली थी।

जमीन लेने के बाद निगम ने कहा था कि यहां indore metro station मेट्रो ट्रेन का आफिस बनाया जाएगा, लेकिन आफिस बनाने को लेकर कोई योजना शुरू नहीं हो पाई।

http://www.mpmetrorail.com/project/view/RGJKRENJdUgvWUFxbU1udFJnMXNtZz09

इसी बीच मिल्की टाकिज की जमीन भी निगम ने अपने आधिपत्य में ली। उम्मीद थी कि परिषद की पहली बैठक में इन जमीनों का मुद्दा एजेंडे में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। परिषद के एक सदस्य ने बताया कि अगली बैठक में जमीन का मामला रखा जाएगा। बता दें, रीगल ब्रिज को सिक्स लेन बनाने की योजना भी शुरू की गई है। योजना का सारा खाका तैयार होने के बाद जमीनों को लेकर निगम आगे काम शुरू करेगा। 

You might also like