नजरें अब बम पर, 10 को क्या होगा जेल या बेल?

धोखा देना बम परिवार का धंधा - यूनूस पटेल

Now eyes on the bomb, will 10 get jail or bail? Cheating is a family business - Yunus Patel
Now eyes on the bomb, will 10 get jail or bail? Cheating is a family business – Yunus Patel

इंदौर।
कांग्रेस से भाजपा में गये अक्षय कांति बम को भले ही भाजपा के दबाव प्रभाव से राहत मिल गई हो पर दूसरी ओर उन पर हत्या के प्रयास के मामले में धारा बढ़ाये जाने को लेकर उन्हें १० मई को कोर्ट मे ंपेश होना है। अक्षय बम और उनके पिता कांतिलाल बम दोनों की ही अग्रिम जमानत सेशन कोर्ट से खारिज हो चुकी है। उच्च न्यायालय ने संभवत: अगले दो दिन में अपील हो जाएगी परंतु पूरे शहर की नजर अक्षय बम पर लगी हुई है कि उन्हें राहत मिलेगी या फिर वे जेल जाएंगे। यदि उन्हें राहत नहीं मिली तो कांग्रेस के लिए खुशी का दिन होगा।

इस समय भाजपा में शामिल अक्षय बम को लेकर मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्ग$ीय लगातार अन्य शहरों में भी लोकसभा चुनाव के लिए लेकर घूम रहे हैं। दूसरी ओर अक्षय के खिलाफ मुकदमा दायर करने वाले यूनूस पटेल का दावा है कि अक्षय और उनके पिता हर हाल में जेल जाएंगे। लंबी लड़ाई लडऩे के बाद अदालत ने ही उनके खिलाफ ३०७ का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं।

Also Read – शहड़ोल जिले में पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या

उल्लेखनीय है कि हत्या के प्रयास की धारा बढऩे के बाद दो और मामलों में अपने आप को उलझता हुआ देखने के बाद उन्होंने अपना नामांकन फार्म वापस ले लिया था बताया जा रहा है कि उनके कालेज का निर्माण भी जिस जमीन पर हुआ है उसका एक हिस्सा विवादास्पद है। दूसरी ओर उनके कालेज में एक फैकल्टी के आत्महत्या मामले में भी अक्षय बम पर शिकायत दर्ज कराई गई थी अब इस जमीन वाले केस को लड़ रहे यूनूस पटेल का कहना है कि धोखा देना बम परिवार का धंधा है।

२००४ में बम परिवार ने लॉ कॉलेज प्रेस काम्पलेक्स में बने शनिवार दर्पण में प्रारंभ किया था। यहां पर अक्षय दो पहिया वाहन से आया जाया करते थे इसके बाद खजराना में मेरी जमीन कांतिबम ने लेना चाही और वादा किया कि आप पहले रजिस्ट्री करवा दे उसे बैंक में रखकर जो पैसा मिलेगा वो आपको दे देंगें। मैंने जमीन की रजिस्ट्री कर दी बाद में फर्जी तरीके से बम परिवार ने जमीन का नामांतरण भी अपने नाम करवा लिया और पैसा भी नहीं दिया। इस मामले में अन्य अदालतों से भी हमारे पक्ष में फैसला आ चुका है। इसके बाद अक्षय कांति बम ने गुंडागर्दी शुरु कर दी थी।

 

You might also like