Big News: तोमर दौड़ में सबसे आगे, शिवराज का साथ मिला

खट्टर दिल्ली से बंद लिफाफा लेकर पहुंचे, दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए जाएंगे

Big News: Tomar leads the race, got support from Shivraj

भोपाल (ब्यूरो)। आज शाम 4 बजे भाजपा के विधायकों की बैठक प्रारंभ होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। मुख्यमंत्री की दौड़ में नरेन्द्रसिंह तोमर अब शिवराजसिंह चौहान का साथ मिलने के बाद लगभग तय हो गए हैं। दूसरी ओर प्रहलाद पटेल को जहां विधायकों का साथ और स्थानीय संगठन का सहयोग नहीं मिल रहा है वहीं अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सहमति से लिया जाना है। दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी कवायद पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मध्यप्रदेश से बिदाई तय मानी जा रही है, पर वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी जा सकते हैं। उधर ज्योतिरादित्य सिंधिया और विष्णुदत्त शर्मा मुख्यमंत्री की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके हैं। उधर पर्यवेक्षक और हरियाणा के मुख्यमंत्री मोहनलाल खट्टर बंद लिफाफा लेकर भोपाल पहुंच गए हैं।

आज सुबह से मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर भोपाल के हर गलियारे में अपने-अपने आंकलन दौड़ रहे हैं। ऐसे में कई संगठन के दिग्गज भी यह मान रहे हैं कि पहली बार भाजपा में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर इतनी खींचतान दिखाई दे रही है। शिवराजसिंह चौहान न चाहते हुए भी अपनी बिदाई का महोत्सव देख रहे हैं। इधर दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों द्वारा विधायकों से भी वन-टू-वन चर्चा प्रारंभ हो रही है। इसके बाद विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा। संगठन के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है मुख्यमंत्री की दौड़ में नरेन्द्रसिंह तोमर सबसे आगे बने हुए हैं।

Also Read – राजा से महाराजा ने किया अपना हिसाब चुकता

प्रधानमंत्री के भी विश्वसनीय मंत्रियों में वे शामिल रह चुके हैं। अब उन्हें शिवराज का साथ भी मिल गया है। दूसरी ओर गुटीय और जातिय संतुलन बनाने के लिए दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। इसमें एक महिला उपमुख्यमंत्री भी होगी। इस पर फैसला छत्तीसगढ़ की तर्ज पर बाद में होगा। वहीं माना जा रहा है कैलाश विजयवर्गीय फिलहाल प्रदेश में कोई पद नहीं लेंगे। वे बाद में प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं। हालांकि उनका नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए भी बताया जा रहा है। इन सबके बाद भी संगठन का कोई नेता यह बताने की स्थिति में नहीं है कि मुख्यमंत्री की दौड़ में अभी कौन होगा, क्योंकि अंतिम नाम तो दिल्ली से ही मोदी-शाह की सहमति से आना है। प्रदेशभर के सभी नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों का भोपाल पहुंचना शुरू हो गया है। जहां तीनों पर्यवेक्षकों के द्वारा विधायकों के साथ अलग-अलग बातचीत भी करना शुरू हो गई है। भाजपा कार्यालय में भारी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। उधर दावेदारों के बंगलों पर विधायकों को मीडिया से बातचीत नहीं करने की सलाह दी गई है।

You might also like