सी-वोटर सर्वे : 50 प्रतिशत ने माना मोदी सरकार ईडी और सीबीआई का कर रही है दुरुपयोग

C-Voter survey: 50 percent believe Modi government is misusing ED and CBI
C-Voter survey: 50 percent believe Modi government is misusing ED and CBI

नई दिल्ली (ब्यूरो)। मोदी सरकार के शासन में केंद्रीय जांच एजेंसियोंं का दुरुपयोग होता है और वे राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाती हैं। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सी-वोटर द्वारा किए गए सर्वे में करीब आधी आबादी ने माना है कि एजेंसियों का भारी दुरुपयोग हो रहा है।

विपक्षी दल केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं विपक्षी दल केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने 26 मई को 9 साल पूरे किए हैं।

Also Read – BIG NEWS: मोदी सरकार के कार्यकाल के 9 साल पूरे हुए

इस मौके पर हुए सर्वे में सामने आया है कि देश के करीब 50 फीसदी लोगों का मानना है कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ करती है। यह सर्वे सी वोटर ने आईएएनएस के लिए किया है।

सर्वे में लोगों ने यह भी माना कि मोदी सरकार ईडी का इस्तेमाल जिस तरीके से कर रही है वह नुकसानदायक है। कई मामलों में केवल तारीखें ही लग रही हैं, कार्रवाई कहीं आगे नहीं बढ़ रही है। कई मामले बाद में खाली हो गए। सर्वे में देश के 49 फीसदी लोगों ने कहा है कि मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के विपक्ष के आरोप सही हैं। हालांकि 35 फीसदी लोगों का कहना था कि वे ऐसा नहीं मानते।

You might also like