Land Mafia: चंपू और हेप्पी न्यायालय और जिला प्रशासन से खेल रहे हैं

पुराने 155 मामले, हेप्पी धवन के खिलाफ 16 और नई शिकायतें

Land Mafia: चंपू और हेप्पी न्यायालय और जिला प्रशासन से खेल रहे हैं
Land Mafia: चंपू और हेप्पी न्यायालय और जिला प्रशासन से खेल रहे हैं

इंदौर। जिला प्रशासन और उच्च न्यायालय के साथ शहर के कुख्यात भूमाफिया चंपू अजमेरा और हेप्पी धवन किस प्रकार खेल रहे हैं इसका यह उदाहरण सबसे मजबूत है। दूसरी ओर अदालत में निलेश अजमेरा के अभिभाषक ने यह कहा है कि वह ब्रिटिश नागरिक है और अभी उपस्थित नहीं हो सकता है, समय दिया जाए। जबकि निलेश अजमेरा का पासपोर्ट दुबई में जालसाजी और धोखाधड़ी के मामले में जब्त पड़ा है। यह तिहाड़ जेल भी रहकर आया है।

अब यदि यह देश के बाहर गया है तो इसका मतलब इसके पास एक और नकली पासपोर्ट भी है। दूसरी ओर जमीनों की जालसाजी करने वाले निलेश अजमेरा जिस अग्रवाल बंधुओं से जमीन दिलाने की बात कर रहे थे वे खुद ही अदालत की शरण में चले गये हैं। तात्कालिन कलेक्टर मनीष सिंह की कार्यप्रणाली के भय से चल रहे काम अब नये कलेक्टर इलैयाराजा के आने के बाद पूरी तरह गायब हो चुके हैं। इधर उच्च न्यायालय द्वारा कल से भूमाफियाओं के सेटेलमेंट के दावों की जांच जिस हाईपावर कमेटी से शुरु हो रही है उसे लेकर भी माफिया दावे कर रहे हैं कि कुछ नहीं होगा।

भूमाफिया और जमीनों के जालसाज चंपू अजमेरा, निलेश अजमेरा, हेप्पी धवन, महावीर जैन, निकूल कपासी द्वारा जमीनों में की गई हेराफेरी और बेचे गये प्लाट नहीं दिये जाने की शिकायत पर आज सुनवाई शुरु हो रही है इसमे अभी तीन कॉलोनियों के १५५ पीड़ितों पर सुनवाई होगी किंतु इस बीच हेप्पी धवन के खिलाफ १६ और नई शिकायतें जिला प्रशासन के दरवाजे से लेकर थाने तक घूम रही है इन प्लाटों के शिकायतकर्ता की शिकायत पर कलेक्टर ने तहसीलदार मल्हारगंज को कार्रवाई के लिए कहा था उन्होंने इसे बाणगंगा थाने पहुंचा दिया यह कालिंदी गोल्ड की ९४ वें शिकायतों के अलावा नई शिकायतें।

कालिंदी गोल्ड में चंपू ने भी जमीन खरीद रखी है। दूसरी ओर जिला प्रशासन चंपू अजमेरा की फिनिक्स और सेटेलाइट के मामले भी सुन रहा है। जस्टिस सुबोध अभ्यंकर की खंडपीठ ने एक हाईपावर कमेटी गठन का आदेश दिया था। इस कमेटी में सेवानिवृत्त जज आईएस श्रीवास्तव की अध्यक्षता रहेगी इसके अलावा एडीएम और तीन एसीपी भी शामिल किये गये हैं। इस कमेटी को लेकर भी चंपू अजमेरा ने प्लाट होल्डरों को कल ही यह कह कर धमकाया है कि पिछली कार्रवाई भी कुछ नहीं हो पाई और इस बार भी कुछ नहीं होगा। यह शिकायत भी प्लाट होल्डरों ने की है।

दूसरी ओर तात्कालिन कलेक्टर मनीष सिंह के कार्यकाल में प्रदीप अग्रवाल और दीपक अग्रवाल द्वारा फिनिक्स में कराई गई २० हजार स्के.फीट की रजिस्ट्री सरेंडर करने के लिए तैयार हो गये थे परंतु अब वे इस मामले को लेकर अदालत चले गये है। उनका कहना है कि उन्होंने यह जमीन सीधे किसान से खरीदी है। इसका चंपू से कोई लेना देना नहीं है। वही चिराग शाह को लेकर भी शिकायतें नहीं के बराबर है जो शिकायतें है उनमे चंपू अजमेरा की कॉलोनी में प्लाट दिलाने के लिए पैसे चंपू को दिलाये थे।

चंपू के पास पीड़ितों को देने के लिए जमीनें है

इधर जिला प्रशासन और अदालत दोनों को ही चंपू अजमेरा, हेप्पी धवन घूमा रहे हैं। चंपू अजमेरा ने कालिंदी गोल्ड में १ लाख स्के.फीट जमीन खुद के और पत्नी के नाम पर खरीद रखी है। इसके अलावा कालिंदी गोल्ड में छह माह में पांच करोड़ रुपये देकर पांच करोड़ रुपये का लाभांश भी उठा चुका है। दूसरी जमीनों में चंपू अजमेरा लगातार उलझा रहा है। जबकि एक लाख स्के.फीट जमीन में पीड़ित लोगों को प्लाट दिये जा सकते हैं। चंपू अजमेरा के खिलाफ भी लसुड़िया थाने में कई नई शिकायतें भी दर्ज हो चुकी है। फिनिक्स टाउनशिप में ४२ शिकायतें है जबकि इतनी ही नई और दर्ज हो चुकी है। सेटेलाइट हिल्स में भी बड़ा फर्जीवाड़ा चंपू अजमेरा ने कर रखा है। चंपू के खिलाफ एक ओर नई शिकायत जयपुर से दर्ज करवाई गई है जिसमे आठ प्लाटों के पैसे लेकर प्लाट नहीं दे रहा है। उल्लेखनीय है कि पुलिस प्रशासन ने भी इन माफियाओं को लेकर अदालत में आवेदन रखा है कि यह लोग सहयोग नहीं कर रहे है।

निलेश मुंबई में बना रहा है बहुमंजिला

जमीनों की हेराफेरी में चंपू अजमेरा का ही भाई निलेश अजमेरा जिसे ब्रिटिश नागरिक भी बताया जा रहा है इसने जमीनों के नाम पर दुबई में भी कई लोगों के साथ जालसाजी और धोखाधड़ी कर रखी है। इसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर तीस हजारी कोर्ट में पेश किया था वहां पर इसकी जमानत इसी शर्त पर हुई थी कि यह भारत नहीं छोड़ेगा इधर निलेश अजमेरा अदालत को झूठी जानकारी दे रहा है। अभी निलेश अजमेरा चेम्बूर में इंदौर के ही एक बड़े बिल्डर जो अवैध निर्माणों के लिए भी जाने जाते है के साथ मिलकर एक बड़ा प्रोजेक्ट बना रहा है। इस बिल्डर ने भी इंदौर में एक संस्था में सदस्यों की जमीन बेच रखी है। अभी भी नियमों के विपरित एक बार फिर बड़ा बहुमंजिला तान रहे हैं।

सेटेलाइट हिल्स में बेच रहा है चंपू प्लाट

चंपू अजमेरा जेल जाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है सेटेलाइट हिल्स में जहां पुराने प्लाट खरीदने वाले फाइलें लेकर घूम रहे हैं वहीं चंपू अजमेरा ने टीएनसी से नया नक्शा दुरुस्त करवाकर यहां पर प्लाटों की रजिस्ट्री नये लोगों को करना प्रारंभ कर दी है। शहर के कई दलाल इस समय सेटेलाइट हिल्स में प्लाट बेच रहे हैं। सेटेलाइट में प्लाट बेचने के लिए चंपू अजमेरा ने पिछले दिनों इसी जमीन पर दलालों का एक आयोजन भी रखा था। पुराने लोगों को वह एक ही बात कहता है कुछ भी नहीं हो पायेगा।

हेप्पी धवन की संपत्ति कुर्क होगी

पुलिस कमिश्रर ने भूमाफिया चंपू अजमेरा और हेप्पी धवन की संपत्तियों की जानकारी ईडी को भी उपलब्ध कराने की तैयारी कर ली है। हेप्पी धवन के परिवार की नवनीत टावर की दुकानें, सांवेर रोड़ की जमीन, मनीषपुरी के मकानों की जानकारी भी दी गई है। इसके अलावा दीपक मद्दा की बड़ी संपत्ति की जानकारी भी ली जा रही है।

You might also like