सचिन के 50वें जन्मदिन पर एससीजी ने लारा-तेंदुलकर गेट्स का अनावरण किया

सचिन के 50वें जन्मदिन पर एससीजी ने लारा-तेंदुलकर गेट्स का अनावरण किया
सचिन के 50वें जन्मदिन पर एससीजी ने लारा-तेंदुलकर गेट्स का अनावरण किया

मुंबई। सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन के अवसर पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (स्ष्टत्र) में अमर कर दिया गया है, जो उनके घर से दूर उनका पसंदीदा स्टॉम्पिंग ग्राउंड है, जिसे दुनिया भर में मनाया जा रहा है। वह अपने महान साथी ब्रायन लारा के साथ पहले गैर-ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए, जिन्हें प्रतिष्ठित स्थल पर खेल के मैदान तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने वाले द्वारों के एक सेट के साथ स्मरण किया जाता है। अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और उनके साथी प्रतिभाशाली बल्लेबाज, जिन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में क्रिकेट की दुनिया में तूफान लाने के बाद से एक विशेष दोस्ती साझा की है, अब उनके सम्मान में नामित गेट्स को साझा करेंगे।

वे सदस्य के मंडप के ड्रेसिंग रूम और नोबल ब्रैडमैन मैसेंजर स्टैंड के बीच स्थित हैं। और पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के सिडनी में वार्षिक नए साल के टेस्ट के दौरान अगले साल की शुरुआत में लारा-तेंदुलकर गेट से चलने वाले पहले आगंतुक होने की संभावना है। ऐसा करने के लिए अपनी बारी आने से पहले भारतीय टीम को एक और साल इंतजार करना होगा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक रूप से अपने घर के ड्रेसिंग रूम के दाईं ओर सदस्यों और महिला पवेलियन के बीच स्थित डॉन ब्रैडमैन गेट्स का उपयोग करके मैदान में प्रवेश किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आर्थर मॉरिस और एलन डेविडसन अन्य दो हैं जिनके नाम पर एससीजी में गेट हैं।

क्रिकबज को पता चला है कि तेंदुलकर और लारा को सम्मानित करने के फैसले पर 2019-20 की गर्मियों से काम चल रहा है, आखिरी बार दोनों पूर्व कप्तान एक साथ ऑस्ट्रेलिया में थे। लेकिन तेंदुलकर के मील के पत्थर के जन्मदिन के करीब आने के साथ, यह निर्णय लिया गया कि 24 अप्रैल, 2023 को लारा-तेंदुलकर गेट्स का अनावरण करने का सही समय था। और सोमवार की सुबह एससीजी और वेन्यूज न्यू साउथ वेल्स के चेयरमैन रॉड मैकगियोच एओ और सीईओ केरी माथेर के साथ-साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले द्वारा उनका विधिवत अनावरण किया गया।

लारा ने कहा, मैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सम्मानित होने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जैसा कि मुझे यकीन है कि सचिन हैं। यह मैदान मेरे और मेरे परिवार के लिए कई विशेष यादें रखता है और जब भी मैं ऑस्ट्रेलिया में होता हूं तो हमेशा यहां आने का आनंद लेता हूं। यहां उनके अविस्मरणीय दोहरे शतक के बाद अपने पहले जन्म का नाम सिडनी रखा।

You might also like