अमरनाथ यात्रा को लेकर सर्टिफिकेट बनवाने के लिए लग रही है लाइन

There is a line to get a certificate for Amarnath Yatra
There is a line to get a certificate for Amarnath Yatra

इंदौर। अमरनाथ यात्रा पर जाने को लेकर भारी उत्साह मना हुआ है। मेडिकल के लिए सुबह 6 बजे से ही कतार लग रही है। 70 से अधिक लोगों को दोबारा मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाना पड़ा है। अमरनाथ यात्रा के लिए बिना सर्टिफिकेट नहीं जाया जा सकेगा। अत: रजिस्ट्रेशन को लेकर प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। इस वर्ष जून के तीसरे सप्ताह में फिर से यात्रा प्रारंभ हो रही है।

यात्रा के लिए शहर के अस्पताल में मेडिकल सटिफिकेट बनवाने वालों की कतार लग रही है। सुबह 6 बजे से ही संयोगितागंज के पीसी सेठी अस्पताल में इसके लिए पर्ची बनना शुरू हो जाती है, जबकि ओपीडी 8 बजे प्रारंभ हो रही है। हर दिन सुबह 9-10 बजे तक 300 से अधिक लोग यहां पहुंच रहे है। उल्लेखनीय है कि इस बार 10 हजार के लगभग श्रद्धालु अमरनाथ जाएंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। इसके लिए अधिकृत मेडिकल डाक्टरों को ही सर्टिफिकेट देना होगा।

इस बार इंदौर से एक भी डाक्टर का नाम नहीं था। इसे लेकर की गई शिकायत के बाद बोर्ड ने 5 डाक्टरों के नाम जारी किए है। सबसे ज्यादा भीड पीसी सेठी अस्पताल के डाक्टर संतोष वर्मा के पास लग रही है। इसके अलावा हुकुमचंद पालिक्लीनिक और जिला अस्पताल में प्रमाण पत्र बनाए जा रहे है।अगले कुछ दिनों में इसकी संख्या ओर बढ़ सकती है। दूसरी ओर कल पीसी सेठी अस्पताल से 70 श्रद्धालु वापस लौटाए गए उनको जो प्रमाण पत्र दिए गए थे वे पीसी सेठी अस्पताल की सील लगे हुए थे, जबकि उन्हें जिला अस्पताल से अनुमति दी गई थी। इन्हें बाद में संशोधित कर जारी किया गया।

You might also like