कोरोना: मंडियों में बगैर मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश

प्रशासन ने जारी की गाइड लाइन, वसूलेंगे चालान

इंदौर। शहर में अभी कोरोना के मामले शून्य हैं। देश के कुछ राज्यों में संक्रमित सामने आए हैं। नए वैरियंट बीएफ-7 से बचाव के लिए सरकार ने बूस्टर डोज लगाने पर जोर दिया है। वहीं, भीड़ वाले इलाके में जाने से रोकने की बात कही है। इसी बीच, मंडी प्रशासन ने संक्रमण को लेकर ऐहतियात बरतना शुरू कर दिया है।

जिला प्रशासन ने गाइड लाइन जारी की है कि अनाज मंडियों में किसान, व्यापारी और दलालों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। औचक निरीक्षण में कोई भी बगैर मास्क लगाए मिला तो मौके पर भी 100 रुपए का फाइन किया जाएगा।मंडी सचिव नरेश परमार ने बताया कि यहां की लक्ष्मीबाई और संयोगितागंज अनाज मंडी में अभी सीजन की फसलों की नीलामी कम हो रही है, लेकिन फिर भी रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग मंडी में प्रवेश करते हैं।

ऐसे में संक्रमण फैलने की आशंका बन सकती है। ऐहतियात के तौर पर मंडी में सुरक्षा के मानकों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मास्क पर भी जोर दिया जा रहा है। मंडी प्रशासन के मुताबिक, संक्रमण को लेकर शहर में स्थिति शून्य है। वैक्सीनेशन होने से संक्रमण अपेक्षाकृत कम होगा, लेकिन सुरक्षा माकूल करने में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं। कुछ व्यापारी तो खुद मास्क लगाकर आने लगे हैं।

 

You might also like