Bharat Jodo Yatra: सांवेर में स्वागत के लिए उमडी भारी भीड़, तराना की सभा में पैर रखने की जगह नहीं बची

तराना में कांग्रेस की नुक्कड़ सभा में इंदौर के राजबाड़ा से भी ज्यादा भीड़ उमड़ पड़ी

  •  राहुल गांधी ने किया मोहन बल्लीवाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण

  •  कमलनाथ ने नागरिकों से की सच्चाई का साथ देने की अपील

  •  रीना बोरासी ने उठाई ग्रामीण जनों की समस्याएं

  •  आदिवासी नृत्य के साथ हुई सांवेर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत

इंदौर। सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम तराना में कांग्रेस की नुक्कड़ सभा में इंदौर के राजबाड़ा से भी ज्यादा भीड़ उमड़ पड़ी। इस भीड़ को देखकर उत्साहित कांग्रेस के नेतृत्व कर्ता राहुल गांधी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और कांग्रेसी नेता मोहन बल्लीवाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने लोगों से सच्चाई का साथ देने की अपील की। जबकि सांवेर क्षेत्र की रीना बोरासी सेतिया ने किसानों की समस्याओं को स्वर दिया। वहीं बंटी राठौर ने यहां पर स् वागत में अपनी ताकत दिखाई। सांवेर के स्वागत ने इंदौर का रेकार्ड तोड़ दिया।

Bharat Jodo Yatra:
Bharat Jodo Yatra:


रत जोड़ो यात्रा के लिए जारी हुए कार्यक्रम में सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तराना में नुक्कड़ सभा आयोजित किए जाने का ऐलान किया गया था। लेकिन कल सुबह कांग्रेस के द्वारा कार्यक्रम में संशोधन करते हुए इस नुक्कड़ सभा सहित कुछ अन्य स्थानों की आठ नुक्कड़ सभाओं को कैंसिल कर दिया । इसके बारे में ग्रामीणों तक सूचना नहीं पहुंच पाई और कांग्रेस के ग्रामीण क्षेत्र के नेताओं के द्वारा भी नुक्कड़ सभा के लिए पूरी तैयारी कर ली गई । राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जब ग्राम तराना में पहुंची तो वहां पर हजारों की संख्या में ग्रामीण जन मौजूद थे।

Bharat Jodo Yatra:
Bharat Jodo Yatra:

इतनी बड़ी संख्या में ग्रामीण जनों को देखकर राहुल गांधी भी उत्साहित हुए। उन्होंने कार में सवार होने से पहले इन ग्रामीण जनों का अभिवादन किया । फिर कांग्रेस नेताओं के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर वे नुक्कड़ सभा के मंच के समीप बनी कांग्रेस नेता मोहन बल्लीवाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंचे । वे माल्यार्पण करने के बाद नागरिकों का अभिवादन करते हुए वहां से रवाना हो गए।

यात्रा उज्जैन की ओर रवाना, सड़क के दोनों ओर भारी भीड़

नुक्कड़ सभा की कमान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू , पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने संभाली। इस सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मैं आप लोगों से यही अपील करूंगा कि अगले चुनाव में सच का साथ देना। मैंने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान यह स्पष्ट कर दिया था कि सरकार की नियत क्या है और जैसा कांग्रेस ने वादा किया था, उस दिशा में हमने काम भी करना शुरू कर दिया था। इससे लोगों को यह समझ में आ गया कि हम क्या करना चाहते हैं।

Also Read – 10 फोटो में देखिये कैसे महू से इंदौर आये राहुल गांधी

अभी जो सरकार है वह सरकार क्या कर रही है। यह भी आप अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप सच का साथ दें। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने वालों ने हकीकत में किसानों के साथ धोखा किया है।

https://hi-in.facebook.com/rahulgandhi/

किसानों का जो कर्जा माफ किया जा रहा था उसे रुकवा दिया। इस सभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव और सांवेर क्षेत्र के जुझारू नेता रीना बोरासी सेतिया ने किसानों की समस्याओं को एक के बाद एक सिलसिलेवार तरीके से सभी के सामने रखा। इस सभा में राष्ट्रीय कवि संपत सरल भी मौजूद थे। उन्होंने सभा को अपने व्यंग्य के माध्यम से संबोधित किया।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.