योजना 140 आनंदवन फेस टू के फ्लैट होंगे नीलाम

लॉटरी सिस्टम से करेंगे आवंटित, प्राधिकरण को मिलेंगे करोड़ों, इस योजना में 15 वर्ष नहीं होने के पूर्व लेनदेन करने से नामांतरण अटका

Plan 140 Anandvan Phase 2 flats will be auctioned
Plan 140 Anandvan Phase 2 flats will be auctioned

इंदौर। विकास प्राधिकरण की महंगी स्कीम योजना 140 के आनंदवन फेस टू में 233 फ्लैट है जिन्हें बीते 3 वर्षों में बेचने की कोशिश की गई और इसमें 85 फ्लैट शेष है। इसके लिए नीलामी की योजना बना ली गई है और टेंडर भी जारी किए जा रहे हैं। इसके विपरीत इस योजना में 15 वर्ष के पूर्व ही भूखंड व मकान की खरीदी बिक्री के चलते विकास प्राधिकरण में नामांतरण अटक गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक प्राधिकरण को 3 करोड़ से अधिक का राजस्व मिलेगा। आनंदवन फेस टू में 2, 3 और 4 बीएचके फ्लैट्स है जिन्हें 2 नवंबर को लॉटरी सिस्टम से टेंडर के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन के तहत बेचने की तैयारी की जा रही है। इनकी दरें तय करने के बाद अब ऑनलाइन आवेदनकर्ता को 6 फ्लैट पसंद के अनुसार तय कर आवेदन की शर्त में शामिल किया गया है। अगर उक्त फ्लैट बिकते हैं तो 150 करोड़ से अधिक का राजस्व विकास प्राधिकरण को मिलेगा।

आनंदवन फेस टू में 2 बीएचके फ्लैट की निर्धारित कीमत 55 लाख से 69 लाख तक, 3 बीएचके के 71 लाख से लेकर 76 लाख, 4 बीएचके के फ्लैट्स 1 करोड़ 5 लाख से लेकर 1 खरीद 8 लाख तक कीमत तय कर ऑनलाइन टेंडर जारी किए जा रहे हैं और आवेदक भी ऑनलाइन विकल्प के तौर पर अपनी पसंद के अनुसार 6 फ्लैट्स के नंबर अंकित कर आवेदन कर सकता है।

इस अनुसार लॉटरी सिस्टम से फ्लैट बेचने की तैयारी है। गौरतलब है कि विकास प्राधिकरण अभी अपनी सभी संपत्तियां नीलाम के लिए टेंडर जारी करने जा रहा है। प्राधिकरण सीईओ रामप्रकाश अहिरवार ने बताया कि लॉटरी सिस्टम से योजना क्रमांक 140 आनंदवन फेस टू के फ्लैट नीलाम किए जा रहे हैं। नीलामी के माध्यम से मिलने वाली राशि से टीपीएस योजना के काम होना है। हालांकि पिछली बार भी किए थे लेकिन उतनी सफलता नहीं मिली इसलिए एक बार फिर से प्रयास हो रहा है। इस मामले को हम बोर्ड बैठक में भी रखने जा रहे हैं की अन्य जगह भी संपत्तियों की नीलामी की जा सकती है।

You might also like