कांग्रेस नोटा में मतदान के लिए प्रचार में जुटी

रिक्शों के अलावा घरों में भी होर्डिंग-बैनर लगाना शुरु

Congress busy campaigning for NOTA vote
Congress busy campaigning for NOTA vote

इंदौर। शहर में कांग्रेस अपने उम्मीदवार के नाम वापसी के बाद नोटा पर मतदान कराये जाने को लेकर पूरी तरह से जुट गई है। जहां वार्ड स्तर पर अब अभियान शुरु किया जा रहा है वहीं रिक्शों के अलावा अन्य वाहनों पर भी वोट फॉर नोटा को लेकर प्रचार शुरु हो गया है। कई कांग्रेसियों के घरों के बाहर भी इस प्रकार के स्लोगन के बोर्ड लगाये जाने का काम प्रारंभ हो गया है।

नोटा के प्रचार को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं की एक बैठक भी हुई जिसमे शोभा ओझा, सज्जन वर्मा, अश्विन जोशी, सुरजीतसिंह चड्डा, शिव यादव सहित अन्य नेता उपस्थित हुए इसमे नोटा पर मतदान के लिए कांग्रेस की तरफ से पर्चे छपवाने की तैयारी की गई है बड़ी तादाद में पर्चे शहर में चुनाव के पहले बांटे जाएंगे।

एक ओर जहां इस बार कांग्रेस का उम्मीदवार मैदान में अचानक हट जाने के बाद पहली बार इंदौर लोकसभा में ऐसी स्थिति आई है जिसमे कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है। ऐसे में अब कांग्रेस ने नई रणनीति बनाकर अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को नोटा पर मतदान कराये जाने को लेकर बड़े पैमाने पर प्रचार करने को कहा है।

इस मामले में कांग्रेस के नेताओं का दावा है कि इंदौर में नोटा पर होने वाले मतदान का एक नया रिकार्ड भी कायम होगा कांग्रेस का आज भी इंदौर में तीस प्रतिशत से ज्यादा वोट है जो हर चुनाव में उसे मिल रहा है।

कांग्रेस की कोशिश है कि नोटा को अधिक से अधिक वोट मिले इसमे कुछ अन्य सामाजिक संगठन भी जुड़ गये हैं। दूसरी ओर जिला प्रशासन इस बार मतदान बढ़ाने को लेकर कई प्रयास कर रहा है हालांकि प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि मतदान का प्रतिशत ज्यादा नहीं रहेगा।

भाजपा अपने लिए अधिक से अधिक मतदान कराये जाने को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने की तैयारी कर रही है। हालांकि शहर में अभी पहली बार चुनाव प्रचार को लेकर कोई चर्चा नहीं हो रही है।

You might also like