किसानों का आज दिल्ली कूच, ट्रैक्टर मार्च से संसद का घेराव

Farmers march to Delhi today, surround Parliament with tractor march

Farmers march to Delhi today, surround Parliament with tractor march

नई दिल्ली। किसानों ने आज फिर दिल्ली की ओर कूच किया है। ट्रैक्टर मार्च से संसद का घेराव करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के भारी इंतजाम किए हैं।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन से के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू किया है. पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें किसानों के ट्रैक्टर मार्च निकालने को लेकर यात्रियों को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कुछ मार्गों पर डायवर्जन के प्रति आगाह किया गया है. बता दें कि किसान संगठन दिसंबर 2023 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान समूहों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर दबाव बढ़ाने के लिए 7 फरवरी को किसान महापंचायत बुलाया है और 8 को राजधानी दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। अतिरिक्त डीसीपी (कानून एवं व्यवस्था) हृदेश कठेरिया ने कहा, किसानों द्वारा 7 फरवरी को महापंचायत आयोजित करने और 8 फरवरी को दिल्ली में संसद तक मार्च निकालने के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. इस अवधि के दौरान विभिन्न संगठनों द्वारा कुछ अन्य प्रदर्शन कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं। इसे देखते हुए असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

source –  Agency

You might also like