पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप फेडरेशन कप का हुआ शुभारंभ

sports news indore
sports news indore

इन्दौर। एमआर-9 रिंग रोड़ स्थित श्रीराम स्पोटर््स ग्रुप कैंपस में बुधवार को तीन दिवसीय पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में विधायक महेंद्र हार्डिया, डीएसपी अभिषेक आनंद, लोक अभियोजक अभिजीतसिंह राठौर एवं राहुल जैन (स्पोटर््स वर्ल्ड) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन व रेड फीता काटकर प्रतियोगिता की शुरूआत की। बुधवार से प्रारंभ हुई तीन दिवसीय चैंपियनशिप में 28 राज्यों के 180 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए थे। प्रतियोगिता 29 दिसंबर तक आयोजित होगी।

मध्यप्रदेश पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन इन्दौर एवं आयोजन समिति सचिव राहुल जैन (स्पोटर््स वर्ल्ड) ने बताया कि शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथियों ने सभी खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह चैंपियनशिप आयोजित की गई है। श्रीराम स्पोटर््स ग्रुप वर्षभर खिलाडिय़ों के लिए चैंपियनशिप आयोजित करता हैं और यहां के खिलाड़ी आज राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी भागीदारी दर्ज कराकर देश व शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। समिति अध्यक्ष दिनेश सोनगरा ने कहा कि किसी भी चैंपियनशिप को जीतने के लिए खिलाड़ी में खेल के प्रति समर्पण का भाव होना आवश्यक है। बुधवार को शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति की ओर से सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया। बुधवार को यशवंत राव होल्कर, पुष्पेंद्र पाटीदार, दीनेश पालीवाल, सतीश कुमार, धर्मेंद्र पालीवाल सहित अन्य मौजूद थे।

18 से 70 साल के खिलाड़ियों ने लिया भाग

मध्यप्रदेश पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 18 से 70 साल के खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। शाम 4 बजे शुभारंभ के पश्चात सभी खिलाडिय़ों ने अलग-अलग एज ग्रुपों में 95 से 250 किलोग्राम का भार खिलाडिय़ों ने उठाया। आयोजन समिति राहुल जैन ने बताया कि गुरूवार 28 दिसंबर को सुबह 9 से रात 9 बजे तक प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमें महिला खिलाड़ी भी प्रदर्शन करेंगी। गुरूवार को मुख्य अतिथि ट्रैफिक डीसीपी मनीष अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित होंगे।

You might also like