दोनों पुलिसकर्मी पहले भी रुपए के लेनदेन में पकड़े जा चुके

मामला दो पुलिस कर्मियों द्वारा 14 लाख रुपए हड़पने का

Both policemen had already been caught in money transactions
Both policemen had already been caught in money transactions

इंदौर। चंदन नगर थाने के दो पुलिस कर्मियों को पंजाब ट्रेवल्स की बस से 14 लख रुपए नगदी का पार्सल हड़पने के मामले में गिरफ्तार किया है दोनों ने रात्रि 12:30 बजे तक पूछताछ में कहा हमारे पास पैसे नहीं है। दोनों पहले भी रुपए के लेनदेन के मामले में पकड़े जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि 25 दिसंबर को फरियादी अंकित जैन निवासी स्कीम नंबर 71 में चंदन नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने बताया कि आईटी पार्क जवाहर टेकरी पर 23 दिसंबर की रात पंजाब ट्रेवल्स की बस में ड्राइवर तिवारी को उनके कर्मचारी भाविक पटेल बंद पैकेट में 14 लख रुपए देकर आया। जिसे अहमदाबाद के कन्हैया लाल पटेल को देने की बात हुई। indore police news

2 दिन बाद 25 दिसंबर को कन्हैया लाल पटेल ने इंदौर पहुंचकर अंकित को बताया कि बस ड्राइवर ने उन्हें कोई रुपए नहीं दिए इसके बाद ड्राइवर को मोबाइल पर कॉल किया तो वह बंद मिला इस पर ड्राइवर तिवारी को पुलिस थाने लेकर आ गई।

ड्राइवर ने कहा सिपाही ने लिया पार्सल

ड्राइवर तिवारी जब थाने पहुंचा तो उसने टी आई इंद्रमणि पटेल के सामने दो सिपाहियों के पार्सल उठाकर ले जाने की बात की। 30 फरवरी ईस्ट अधिकारियों को जानकारी दी गई। थाने पर सभी को बुलाकर सिनाख्त कराई गई। इस पर दिनेश और योगेश की पहचान की गई। दोनों से अधिकारियों ने रात तक पूछताछ की लेकिन उन्होंने रुपए अपने पास होने की बात से इनकार किया। indore police news

दोनों को पहले भी लेनदेन में पकड़ा था

उपायुक्त राजेश सिंह ने दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया। बताते हैं कि दोनों पुलिसकर्मियों ने हवाले का रुपया समझ कर पार्सल ले गए। ताकि मामले में पीड़ित केस दर्ज नहीं कर पाए और इस मामले में किसी को जानकारी नहीं लगे लेकिन व्यापारिक सिलसिले के रुपए होने के चलते अंकित ने थाने में शिकायत दर्ज कर दी और इस तरह पूरा मामले का खुलासा हुआ। बताते हैं कि दोनों पुलिस कर्मियों को पहले भी चंदन नगर थाने के तत्कालीन टीआई मनीष मिश्रा ने लेनदेन के मामले में पकड़ा था। मिश्रा ने एक प्रतिवेदन बनाकर अधिकारियों को दिया लेकिन दोनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

You might also like