BiG News: दो-तीन-चार तय …1 व 5 में असमंजस बरकरार

बड़े नेताओं को विरोधियों की दो टूक, 4 साल से कहां थे

BiG News: दो-तीन-चार तय ...1 व 5 में असमंजस बरकरार
BiG News: दो-तीन-चार तय …1 व 5 में असमंजस बरकरार

इंदौर – भाजपा में भले ही कई जगह विरोध की बयार बह रही हो लेकिन संगठन अपने कड़क स्वभाव व अनुसाशन में ही नज़र आ रहा है विधानसभा 2 , 3 व 4 के वर्तमान विधायको के नाम पर ऊपर कोई संशय नही है रमेश मेंदोला , आकाश विजयवर्गीय व मालिनी गौड़ के नाम पर लगभग सहमती बन गई है यहां अब कोई संशय नही है जो 1 , 4 ,5 नम्बर में जो विरोध कर रहे है उनको बड़े नेताओं ने बातों बातों में कह दिया है कि 4 सालों से कहा थे।

भाजपा की सरकार या संगठन की कार्यशैली से भले ही कई नेता नाराज हो कर कांग्रेस में जा रहे हो लेकिन भाजपा संगठन अपनी ही शैली व कार्यप्रणाली पर काम कर रहा है इंदौर की विधानसभा 1 में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता का विरोध भोपाल तक गूंज चुका हो लेकिन संगठन वहाँ बदलाव के मूड में कम है लेकिन गुप्ता का नुकसान उनकी पिछली हार ही कर रही है इसलिए गुप्ता पर निर्णय लेने में संगठन असमंजस में है और गुप्ता केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर के खास है इस कारण गुप्ता मजबूत है विधानसभा 2 में रमेश मेंदोला ही चुनाव लड़ेंगे ये तय हो चुका है कयास लगाए जा रहे थे कि मेंदोला को कमजोर सीट पर भेजा जा सकता है लेकिन सूत्रों के अनुसार मेंदोला स्पष्ठ मना कर चुके है और वो 2 नम्बर से ही चुनाव लड़ेंगे ।

Also Read – जिस रीति-नीति पर कार्य चल रहे हैं उसके परिणाम आने वाले समय में ठीक नहीें दिखाई देंगे – मोघे

विधानसभा 3 में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र व विधायक आकाश विजयवर्गीय ही मैदान में होंगे यहां भी परिवर्तन मुश्किल नही होगा यहां आकाश जैसा कोई मजबूत उम्मीदवार भी नही है यही हालात 4 नम्बर में भी बन रहे है यहां वर्तमान विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ जैसा मजबूत उम्मीदवार कोई नही है गौड़ यू भी दिल्ली दरबार मे भी मजबूत है उसका कारण उनका सफल मेयर कार्यकाल है जिसमे इंदौर सफाई में नम्बर 1 रहा है दिल्ली में गौड़ की छवि साफसुथरी है वही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री नरेंदसिह तोमर की भी गुड़ लिस्ट में वो शामिल है उनके विरोधी भी इतने सक्षम नही जो भोपाल दिल्ली में प्रभाव दिखा सके । BJP Indore

विधामसभा 5 में मौजूदा विधायक महेंद्र हार्डिया की दिक्कत मधु वर्मा बन गए है केउकी संगठन को जातीय समीकरण भी देखना है वर्मा व हार्डिया दोनों ही मुराई समाज से आते है और वर्मा के नाम की घोषणा हो चुकी है ओर हार्डिया पिछला चुनाव बहुत कम मतों से जीते थे इसलिए यहां परिवर्तन तय है ।

विरोधियों को दो टूक…

तीनो विधानसभा के विरोधियों को प्रदेश संगठन ने साफ इशारा कर दिया है कि चुनाव के वक्त ही विरोध केउ किया जा रहा है 4 साल से कहा थे अब जब चुनाव आ चुके है ऐसे में विरोध का संदेश जनता में अच्छा नही जाएगा साथ ही परिवर्तन से नुकसान हीं होगा । वर्तमान 2 ,3 व 4 के विधायकों की खुफिया रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही गई है ऐसे में विरोध करने वालो को संगठन तवज्जो नही दे रहा है इसलिए मेंदोला , विजयवर्गीय व गौड़ के नाम पर सिर्फ घोषणा बाकी रह गई है। Political News Indore

You might also like