53 से अधिक प्रत्याशियों के नामों का किया जाएगा ऐलान

जन्माष्टमी के बाद जारी होगी भाजपा की दूसरी सूची

Names of more than 53 candidates will be announced
Names of more than 53 candidates will be announced

इंदौर। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव की घोषणा से तीन माह पहले अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी इतिहास रचने वाली भाजपा जन्माष्टमी के बाद दूसरी सूची भी जारी करने जा रही है। दूसरी सूची में 53 से अधिक प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जा सकता है।

देखा जाए तो पिछली बार कुछ सीटों की वजह से भाजपा सत्ता सिंहासन से दूर रह गई थी। इसी के चलते, इस बार भाजपा किसी भी किस्म की रिस्क नहीं लेना चाहती। पार्टी ने अपना ध्यान उन सीटों पर केंद्रित किया है, जहां वह या तो लगातार हारते आ रही है या फिर पिछला चुनाव वहां से हार चुकी है। ऐसी लगभग 103 आकांक्षी सीटों को चिन्हित कर पार्टी संगठन ने यहां दो साल पार्टी को पुन: खड़ा करने की कोशिश की और उनकी रिपोर्ट के आधार पर पार्टी की दूसरी सूची जारी की जाएगी।

इस संबंध में गत दिवस प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कुछ नामों पर मंथन भी किया गया। इस दौरान बैठक में मौजूद नेताओं ने दूसरी सूची जल्द जारी करने की वकालात की, ताकि प्रत्याशी को प्रचार के लिए और संगठन को विरोध को दबाने का समय मिल सके। एक-दो दिन में दिल्ली में शीर्ष नेताओं की बैठक में इस सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

अजा-अजजा सीटों पर भी होगा ऐलान

प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक के बाद जब इस प्रतिनिधि ने बैठक में शामिल कोर ग्रुप से संबध्द एक पदाधिकारी से जन आशिर्वाद यात्रा की वजह से दूसरी सूची जारी नहीं किए पर उनका रुख जानना चाहा तो उनका कहना था कि यात्राएं तो चलती ही रहती हैं।

जल्द ही दूसरी सूची जारी होगी। बताया जा रहा है कि जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी, वे सभी हारी हुई सीटें हैं। इसमें सर्वाधिक 12 सीटें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की भी शामिल हैं। इसके अलावा हारी हुई अजा और अजजा सीटों से भी प्रत्याशियो के नाम की घोषणा की जाएगी।

You might also like